IND vs AFG: 'यूनिवर्स बॉस' ने खास अंदाज में 'हिटमैन' को दी बधाई, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

World Cup 2023: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं क्रिस गेल ने रिकॉर्ड तोड़ने पर रोहित शर्मा को खास अंदाज में बधाई दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Rohit Sharma Record: विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली. रोहित ने बेहद शानदार शतक लगाया. इसके साथ-साथ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए हिटमैन ने क्रिस गेल का सालों पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

वहीं क्रिस गेल ने रिकॉर्ड तोड़ने पर रोहित शर्मा को खास अंदाज में बधाई दी है. यूनिवर्स बॉस ने रोहित के साथ की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है.

बता दें कि क्रिस गेल ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है. इसमें गेल और रोहित दोनों साथ नजर आ रहे हैं. गेल और रोहित की जर्सी का नंबर भी एक ही है. गेल और रोहित 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं. गेल ने फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा कि, "बधाई हो रोहित शर्मा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के. 45 स्पेशल." 

गौरतलब हो कि रोहित ने 453 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 556 छक्के जड़े हैं. इस तरह रोहित विश्व में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज था. गेल ने 483 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 553 छक्के जड़े हैं.

इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी का नाम है. अफरीदी ने 524 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 476 छक्के जड़े हैं. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस फेहरिस्त में छठे नंबर पर कायम हैं, माही ने कुल 359 छक्के जड़े हैं.

वहीं विश्व कप 2023 के 9वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने ने 35 ओवरों में आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया. इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131 रन की बेमिसाल पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने 47 रन का योगदान दिया. विराट कोहली ने 56 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेली.

calender
12 October 2023, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो