IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 200 रनों का लक्ष्य, भारतीय स्पिनर्स की फिरकी में उलझे कंगारू बल्लेबाज

IND vs AUS: विश्व कप 2023 का पांचवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम महज 199 रनों पर ढेर हो गई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, India vs Australia Innings Highlights: विश्व कप 2023 का पांचवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम महज 199 रनों पर ढेर हो गई. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की तिकड़ी कंगारू बल्लेबाजों के लिए पहेली साबित हुई. भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रवींद्र जडेजा रहे, जडेजा ने 10 ओवर में 2 मेडन ओवरों के साथ महज 28 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए.

वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम की धारदार घातक गेंदबाजी का आलम कुछ यूं रहा कि कंगारू टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम का मिडिल ऑर्डर भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरता हुआ नजर आया.

वॉर्नर और स्मिथ ने की पारी को संभालने की कोशिश -

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई कंगारू टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर मिशेल मार्श बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए. मार्श को जसप्रीत बुमराह ने स्लिप में खड़े विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया.

इसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने संभलकर खेलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी संभाली. दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी देखने को मिली. हालांकि गेंद पुरानी होते ही इन दोनों खिलाड़ियों के लिए रन बनाना थोड़ा मुश्किल सा हो गया था.

डेविड वॉर्नर 52 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के बीच 36 रनों की साझेदारी देखने को मिली, लेकिन स्मिथ के पवेलियन लौटते ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जल्दी में नजर आए और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे.

स्टीव स्मिथ ने 71 गेंदों का सामना कर 5 चौकों की मदद से 46 रन की पारी खेली. वहीं लाबुशेन ने 41 गेंदों का सामना कर 27 रन बनाए. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल 15 रन, एलेक्स कैरी 00, कैमरून ग्रीन 08 और कंगारू कप्तान पैट कमिंस महज 15 रन ही बनाने में सफल रहे.

इसके बाद आखिर में मिचेल स्टार्क ने 35 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन का योगदान दिया और टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं एडम जम्पा 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए और जोश हेजलवुड एक रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को दो-दो सफलताएं मिली. वहीं हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की.

calender
08 October 2023, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो