Fastest Century: ऑस्ट्रेलिया के इस युवा बल्लेबाज ने तोड़ा डिविलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 29 गेंद में ही जड़ दिया शतक

Fastest Century: दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया के 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने एबी डिविलियर्स का सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने लिस्ट ए क्रिकेट में तस्मानिया के खिलाफ वनडे मैच में सबसे तेजी से खेलते हुए 29 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी कर ली.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने तोड़ा डिविलियर्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • सबसे कम 29 गेंदों में जड़ा शतक

Fastest Century: दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया के 21वर्षीय युवा खिलाड़ी जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने एबी डिविलियर्स का सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जेक फ्रेजर मैक्गर्क ने लिस्ट ए क्रिकेट में  तस्मानिया के खिलाफ वनडे मैच में सबसे तेजी से खेलते हुए 29 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी कर ली. उन्होंने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अगली 11 गेंदों में 50 रन बनाकर 29 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. उन्होंने एक ओवर में ही 32 रन बना लिए थे. वह लास्ट में 38 गेंद में 125 रन बनाकर आउट हो गए, उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 13 छक्के लगाए.

 इससे पहले डिविलियर्स के नाम था यह रिकॉर्ड

जेक फ्रेजर मैक्गर्क से पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था.  2015 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल वनडे में खेलते हुए 31 गेंदों में अपना शतक जड़ा था. वहीं डिविलियर्स से पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कोरी एंडरसन के नाम था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंदों में अपना शानदार शतक जड़ा था. जिसके साथ  ही वह दूसरे नंबर पर हैं. 

डिविलियर्स के नाम ही रहेगा यह रिकॉर्ड 

बता दें कि भले जेक फ्रेजर मैक्गर्क द्वारा लिस्ट में यह रिकॉर्ड बना तो लिया गया है. लेकिन वनडे इंटरनेशनल के रिकॉर्ड और रन लिस्ट ए में भी जोड़े जाते हैं. ऐसे में ए लिस्ट में सबसे तेज शतक मैक्गर्क के नाम ही रहेगा. पर वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम ही रहेगा. 

calender
08 October 2023, 05:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो