Israel Palestine Attack: कांग्रेस ने की इजराइल हमले की निंदा, जयराम रमेश कही ये बात

Israel Palestine Attack: कांग्रेस ने रविवार 8 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले की आलोचना की है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में बहस छिड़ गई. दरअसल भाजपा ने आरोप लगाया कि 2004 से 2014 के बीच भारत ने भी ऐसे ही हमले झेले थे. 

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Israel Palestine Attack: कांग्रेस ने रविवार 8 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले की आलोचना की है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में बहस छिड़ गई. दरअसल भाजपा ने आरोप लगाया कि 2004 से 2014 के बीच भारत ने भी ऐसे ही हमले झेले थे. 

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इज़राइल के निर्दोष नागरिकों पर हुए क्रूर हमलों की कड़े शब्दों में निंदा करती है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का सदैव मानना रहा है कि आत्म-सम्मान, समानता और गरिमा के जीवन के लिए फिलिस्तीनी लोगों की वैध आकांक्षाओं को इज़राइल के वैध राष्ट्रीय सुरक्षा हितों को सुनिश्चित करते हुए केवल बातचीत की प्रक्रिया के माध्यम से पूरा किया जाना चाहिए. किसी भी प्रकार की हिंसा कभी भी कोई समाधान नहीं दे सकती है और इसे रोकना चाहिए.

इससे पहले भाजपा ने शनिवार को इजराइल हमले को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. इस दौरान मुंबई आतंकी हमले सहित देशभर में विभिन्न आंतकी घटनाओं का उदाहरण देते हुए भाजपा ने कहा कि, इजरायल आज जो झेल रहा है, वही भारत ने 2004 -14 के बीच धेला. कभी माफ मत करो. भाजपा की ओर जारी किए गए बयान में राहुल गांधी का बयान शामिल किया गया है. जिसमें उन्होंने कहा था कि 'हर आतंकवादी हमले को रोकना बहुत मुश्किल है.'

calender
08 October 2023, 05:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो