IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, आश्विन की हुई वापसी

IND vs AUS: शुक्रवार 22 सितंबर से शुरू होने जा रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. पहले दो मुकाबलों के लिए विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Team India Squad For Australia Series: शुक्रवार 22 सितंबर से शुरू होने जा रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडेसीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. पहले दो मुकाबलों के लिए विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. केएल राहुल टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे.

रविचंद्रन अश्विन की टीम में वापसी हुई है. हालांकि तीसरे मुकाबले के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि विश्व कप जैसे मेगा इवेंट को देखते हुए BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) ने पहले दो वनडे से सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय लिया है. साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम में बदलाव हो सकता है.

अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण चयनकर्ताओं को रिप्लेसमेंट पर विचार करना पड़ रहा है. रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को तीनों वनडे के लिए टीम में जगह दी गई है. ऐसे में यह मुमकिन है कि रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर में से किसी एक खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह मिल सकती है.

वहीं इसके अलावा चयनकर्ताओं ने ऋतुराज गायकवाड़ को पहले दो वनडे के लिए टीम में शामिल किया है. तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा को भी पहले दो वनडे के लिए टीम में जगह दी गई है. लेकिन ये तीनों ही खिलाड़ी तीसरे वनडे में टीम के साथ नहीं मौजूद रहेंगे. बता दें कि संजू सैमसन को किसी भी मुकाबले के लिए टीम में जगह नहीं मिली है.

इससे स्पष्ट है कि संजू सैमसन के लिए भारतीय टीम के दरवाजे पूरी तरह से बंद हो चुके हैं. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलनी हैं. पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा वनडे रविवार 24 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बुधवार 27 सितंबर को खेला जाएगा.

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम -

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

तीसरे और आखिरी वनडे के लिए भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

calender
18 September 2023, 09:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो