Kapil Dev On World Cup 2023: 5 अक्टूबर से विश्व कप 2023 का आयोजन भारतीय सरजमीं पर होना है. जबकि इस मेगा इवेंट का खिताबी मुकाबला रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय फैंस को उम्मीद है कि भारतीय टीम 12 साल बाद विश्व कप का खिताब जीतने में जरूर सफल रहेगी. बहरहाल विश्व कप में भारतीय टीम की उम्मीदों पर पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

विश्व कप के लिए भारतीय टीम की दावेदारी बेहद मजबूत -

वहीं कपिल देव ने कहा है कि, "पहले हमारी प्राथमिकता टॉप-4 में जगह बनाने की होनी चाहिए. विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में किस्मत का आपके साथ होना बेहद अहम है. हालांकि, इस समय हम कह सकते हैं कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम विश्व कप के सबसे मजबूत दावेदारों में एक है.

हमारी टीम बेहद शानदार है, इस बात में कोई भी दो राय नहीं है. लेकिन इस समय दिल कुछ और कह रहा है, जबकि दिमाग कुछ और कह रहा है. दिमाग कह रहा है कि हमारी टीम को काफी मेहनत करनी होगी. हम अपनी टीम को बेहतर जानते हैं, मुझे दूसरी टीमों के बारे में बहुत ज्यादा मालूम नहीं है."

पूर्व दिग्गज कप्तान ने मोहम्मद सिराज के लिए कहा -

बता दें कि कपिल देव का मानना है कि भारतीय टीम विश्व कप का खिताब जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार है. लेकिन इस टीम को जुनून के साथ खेलना होगा. इसके अलावा अपने खेल को एंजॉय करें."

साथ ही पूर्व कप्तान ने एशिया कप फाइनल में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि, "मोहम्मद सिराज ने काबिले तारीफ गेंदबाजी की. आजकल विपक्षी टीमों के सभी 10 बल्लेबाजों को हमारे तेज गेंदबाज आउट कर रहे हैं, यह काफी सुखद है."

तेज गेंदबाजी हमारी टीम का मजबूत पक्ष बनकर उभरा है -

वहीं कपिल देव का कहना है कि, "एक जमाना था, जब हम अपने स्पिनरों पर निर्भर रहते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब तेज गेंदबाजी हमारी टीम का मजबूत पक्ष बनकर उभरा है. एशिया कप में हमारी टीम ने शानदार क्रिकेट का नजारा पेश किया है. लेकिन बतौर क्रिकेटर मैं चाहूंगा कि ज्यादा से ज्यादा रोमांचक मुकाबला हो."

हालांकि विश्व कप से पहले कपिल देव ने भारतीय टीम को चेतावनी भी दी है. उन्होंने कहा कि, "भारतीय टीम के कई खिलाड़ी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. इन खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल जैसे नाम शामिल हैं. बहरहाल विश्व कप से ठीक पहले इन सभी खिलाड़ियों का पूरी तरह से फिट नहीं होना, ये हमारी टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं."