IND vs IRE: दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को दिया 186 का लक्ष्य, गायकवाड़ और रिंकू ने खेली तूफानी पारी

IND vs IRE: डबलिन के द विलेज में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs IRE, 2nd T20I: डबलिन के द विलेज में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने सर्वाधिक 58 रन की पारी खेली. वहीं संजू सैमसन ने 40 रन बनाए. आयरलैंड की ओर से बैरी मैकार्थी ने सर्वाधिक दो विकेट अपने नाम किए. 

बता दें कि 18 ओवर में भारतीय टीम का स्कोर महज 143 रन था, लेकिन इसके बाद रिंकू सिंह और शिवम दुबे ने अंतिम दो ओवरों में 42 रन कूटे और टीम का स्कोर 180 के पार पहुंचाया. रिंकू सिंह 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए तो शिवम दुबे दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. चौथे ओवर में 29 के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा. यशस्वी जायसवाल 11 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इसके तुरंत बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा भी महज 1 बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. 34 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद गायकवाड़ और सैमसन ने पारी को आगे बढ़ने की जिम्मेदारी संभाली.

दोनों ने पहले समझदारी से बल्लेबाजी की और फिर आंखें जम जाने के बाद तेजी से रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई. संजू सैमसन ने 26 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली. सैमसन को बेन्जामिन वाइट ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद गायकवाड़ ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

लेकिन 58 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए. अंत में रिंकू सिंह ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 21 गेंदों का सामना कर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 38 रन ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं शिवम दुबे 16 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे.

बता दें कि आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी ने चार ओवर में 36 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा क्रेग यंग, मार्क अडायर और बेनजामिन वाइट को एक-एक सफलताएं मिली. वहीं सीनियर और अनुभवी तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिन चार ओवर में 48 रन खर्च करते हुए काफी महंगे साबित हुए.

calender
20 August 2023, 09:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो