World Cup 2023: इंतजार हुआ खत्म! इस दिन होगी एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

World Cup 2023: एकदिवसीय विश्व कप के लिए ICC को खिलाड़ियों की सूची सौंपने की अंतिम तारीख 5 सितंबर है. मतलब BCCI को विश्व कप के लिए भारतीय खिलाड़ियों की सूची 5 सितंबर तक ICC को देनी होगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian Squad Announcement For ODI World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के जेहन में यह सवाल लगातार चल रहा है कि, एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कब की जाएगी? बहरहाल अब इस पर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. दरअसल सोमवार 21 अगस्त को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी.

वहीं इस दौरान विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड की घोषणा भी की जा सकती है. हालांकि एशिया कप के लिए 15 खिलाड़ियों की जगह 17 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा.

बता दें कि एकदिवसीय विश्व कप के लिए ICC को खिलाड़ियों की सूची सौंपने की अंतिम तारीख 5 सितंबर है. मतलब BCCI को विश्व कप के लिए भारतीय खिलाड़ियों की सूची 5 सितंबर तक ICC को देनी होगी. हालांकि इसके बाद भी स्क्वॉड में बदलाव किया जा सकता है.

ICC ने स्क्वॉड में बदलाव करने की अंतिम तारीख 27 सितंबर तय की है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि सोमवार 21 अगस्त के दिन BCCI मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जा सकती है.

सोमवार 21 अगस्त को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की होगी घोषणा -

आपको बता दें कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा सोमवार 21 अगस्त को होनी है. BCCI के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करेंगे. एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से हो रहा है. पहले मुकाबले में पाकिस्तान और नेपाल की टीमें आमने-सामने होंगी.

वहीं भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा. जबकि इस एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार 17 सितंबर को खेला जाएगा.

calender
20 August 2023, 08:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो