IND vs NEP Weather Report: भारत-नेपाल मुकाबले में भी बारिश का साया, ऐसी है पल्लेकेले की वेदर रिपोर्ट

IND vs NEP Weather Report: एशिया कप 2023 का पांचवां मुकाबला भारत और नेपाल के बीच पल्लेकेले में खेला जाएगा. इस मुकाबले में बारिश होने की संभावनाएं है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023, India vs Nepal Weather Report: एशिया कप 2023 का पांचवां मुकाबला भारत और नेपाल के बीच पल्लेकेले में खेला जाएगा. इस मुकाबले में बारिश होने की संभावनाएं है. भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं खेला जा सका. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतर सकी. अब भारत-नेपाल मुकाबले में भी बारिश के आसार हैं. वहीं मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पल्लेकेले में दिन की शुरुआत हल्की बारिश से हो सकती है. सुबह 8 बजे बारिश होने की संभावना है. इसके बाद देर रात तक बूंदाबांदी चल सकती है.

दोपहर 2 बजे भारी बारिश हो सकती है, भारत और नेपाल के बीच दोपहर 3 बजे से मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए दोपहर 2:30 बजे टॉस होगा. लेकिन अगर बारिश हुई तो टॉस में देरी हो सकती है. ज्यादा बारिश होने पर मुकाबला रद्द भी किया जा सकता है. बारिश की स्थिति में संभावना को देखते हुए ओवर भी कम किए जा सकते हैं.

गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला भी बारिश के कारण प्रभावित हुआ था. भारत-पकिस्तान मुकाबले से पहले काफी बारिश हुई. इसके बाद टॉस के समय आसमान पूरी तरह से साफ हो गया था. लेकिन फिर बारिश हुई, मुकाबला कुछ देर के लिए रोका गया. इसके बाद बारिश बंद हो गई.

इस तरह भारत ने ऑल आउट होने तक कुल 266 रन बनाए. लेकिन इनिंग्स ब्रेक के बाद बारिश नहीं रुकी. इस कारण पाकिस्तानी खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतर सके. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रद्द होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल गया है.

पाकिस्तान ने नेपाल को हराकर 2 अंक पहले ही हासिल कर लिए थे. लिहाजा उसने 3 पॉइंट्स के साथ सुपर-4 में जगह बना ली है. भारतीय टीम को सुपर-4 में जगह बनाने के लिए नेपाल को हर हाल में मात देनी होगी.

calender
03 September 2023, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो