IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज को लेकर आया बड़ा अपडेट, PCB की उम्‍मीदों पर BCCI ने फेरा पानी

भारत और पाकिस्‍तान के बीच द्विपक्षीय टेस्‍ट मैच या सीरीज आयोजित होने की अभी कोई भी संभावना नहीं है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने प्रस्‍ताव दिया कि न्‍यूट्रल स्‍थान पर भारत और पाक टेस्‍ट सीरीज आयोजित हो। BCCI ने साफ इंकार किया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और पाकिस्‍तान के बीच द्विपक्षीय टेस्‍ट मैच या सीरीज आयोजित होने की अभी कोई भी संभावना नहीं है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ऑस्‍ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड जैसे न्‍यूट्रल (तटस्थ) स्‍थान पर भारत बनाम पाकिस्‍तान टेस्‍ट मैच का आयोजन चाहते हैं, लेकिन BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने ऐसे किसी भी प्रस्‍ताव को स्‍वीकार नहीं किया है। रविचंद्रन अश्विन बनाम बाबर आजम और विराट कोहली बनाम शाहीन अफरीदी मुकाबला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले लाल गेंद क्रिकेट में नहीं देखने के लिए मिलेगा।

BCCI के सूत्र ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि, "आने वाले दिनों या भविष्‍य में भारत और पाकिस्‍तान के बीच किसी प्रकार की कोई भी सीरीज आयोजित करने की अभी योजना नहीं है। हम किसी प्रकार की द्विपक्षीय सीरीज पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलने के लिए तैयार नहीं हैं।"

ज्ञात हो कि PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) प्रमुख नजम सेठी ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड से बातचीत करते हुए भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय टेस्‍ट मैच का प्रस्‍ताव रखा था। इससे पहले रमीज राजा भी भारत और पाकिस्‍तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज आयोजित कराने में दिलचस्‍पी दिखा चुके हैं।

नजम सेठी ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड से बातचीत में कहा था कि, "हां मुझे लगता है कि ऑस्‍ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका या इंग्‍लैंड में द्विपक्षीय टेस्‍ट मैच खेला जा सकता है। मगर मेरे ख्‍याल से सबसे सही जगह इंग्‍लैंड रहेगी और इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया। अगर आपको ऑस्‍ट्रेलिया के किसी भी स्‍टेडियम में फुल हाउस मिले तो सही है। यह अच्‍छा होगा।"

ज्ञात हो कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच आखिरी टेस्‍ट मैच साल 2007 में बेंगलुरु के मैदान में खेला गया था और तब से दोनों देशों के बीच कोई भी टेस्ट सीरीज या मैच नहीं खेला गया। जहां भारत और पाकिस्‍तान ICC या एशिया इवेंट्स (आयोजन) में आमने-सामने होते हैं, वहीं दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों की वजह से क्रिकेट की द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है।

पाकिस्‍तान नहीं लेगा विश्व कप में हिस्‍सा -

बता दें कि इस बीच नजम सेठी ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि अगर BCCI ने एशिया कप 2023 के मॉडल को ठुकराया तो पाकिस्‍तान भी विश्व कप 2023 में हिस्‍सा नहीं लेगा। गौरतलब है कि PCB ने एशिया कप की मेजबानी के लिए अपना प्रस्‍ताव एक बार फिर (दोबारा) ठीक करके भेजा है। इसके अंतर्गत भारतीय टीम अपने मुकाबले UAE या श्रीलंका में खेल सकती है और बाकी टीमें पाकिस्‍तान में ही मैच खेलेगी। वहीं BCCI इस बात पर अड़ा हुआ है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्‍तान से बाहर किया जाए।

calender
18 May 2023, 02:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो