IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग की इस फ्रेंचाइजी के लिए ब्रेट ली ने बयां किया प्यार, बोले- युवा खिलाड़ियों को इनसे सीखनी चाहिए ये चीज

IPL 2023 अपने अंतिम चरण में है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने को लेकर अपनी अच्छा जाहिर की है। ब्रेट ली ने कहा कि बैंगलोर की टीम हर युवा और बच्चे की पहली पसंद है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL (इंडियम प्रीमियर लीग) के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कुछ दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा रह चुके हैं और दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने वाले कई युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर बोले ब्रेट ली -

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का भी मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है, जिसे हर युवा देखता है। युवा खिलाड़ी हो फिर या बच्चा फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे खिलाड़ियों की तरह बनना चाहते हैं। बैंगलोर की टीम हमेशा हर स्थिति में साहस के साथ खेलने की इच्छा रखती है, जो उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं यह खिलाड़ी -

राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, जहीर खान, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, जैक कैलिस, तिलकरत्ने दिलशान, रॉस टेलर, विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस समेत कई बेहतरीन खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। इन ये खिलाड़ी IPL के इतिहास में अपनी गहरी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं।

बच्चे भी बनना चाहता हैं बैंगलोर की टीम का हिस्सा -

ब्रेट ली ने बैंगलोर के खिलाड़ियों को लेकर कहा कि, "मेरे लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी फ्रेंचाइजी है, जिसे हर युवा बच्चा देखता है और टीम का हिस्सा भी बनना चाहता है। वे मैदान पर कड़ी मेहनत करते हुए नजर आते हैं। मैं तो यह कहूंगा कि मैदान पर बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं। ऐसा लगता है कि इस फ्रेंचाइजी में शामिल खिलाड़ी मैदान के बाहर भी काफी मस्ती करते हैं।"

बैंगलोर की जर्सी पर बोले ब्रेट ली -

पूर्व तेज गेंदबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लाल और गोल्डन जर्सी के लिए भी अपने प्यार का खुलासा करते हुए कहा कि, "हर खिलाड़ी या युवा की तरह वह भी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना पसंद करेंगे, जिसके दुनिया भर में प्रशंसक हैं।"

बैंगलोर के लिए ब्रेट ली ने खुद को बताया फिट -

ब्रेट ली आगे कहा कि, "मुझे लाल रंग बेहद पसंद है और जर्सी के लोगो पर मैं सुंदर गोल्ड की प्रशंसा करता हूं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं वास्तव में रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर में अच्छी तरह फिट हो सकता हूं।

आज होगा बैंगलोर का हैदराबाद से सामना -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर गुरुवार 18 मई को हैदराबाद में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में अपना अगला मुकाबला खेलेगी। टीम इस मुकाबले को जीतकर सीजन के प्लेऑफ की तरफ अपना एक और मजबूत कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग की एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है।

calender
18 May 2023, 10:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो