PBKS vs DC Playing 11: पंजाब किंग्स के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL 2023 का 64वां मुकाबला आज को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स को प्लेऑफ की उम्मीद को जीवित रखने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 64वां मुकाबला बुधवार 17 मई को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स को प्लेऑफ की उम्मीद को जीवित रखने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। वहीं अंतिम चार की रेस से बाहर हो चुकी दिल्ली की टीम पंजाब किंग्स का खेल बिगाड़ने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

पंजाब किंग्स के लिए जीत बेहद जरूरी -

बता दें कि IPL 2023 में पंजाब किंग्स ने अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 मुकाबलों में पंजाब ने जीत दर्ज की है, तो इतने ही मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अंक तालिका में इस समय 12 अंकों के साथ पंजाब किंग्स 8वें पायदान पर कायम है। आखिरी मुकाबले में शिखर धवन के नेतृत्व में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को ही मात दी थी।

अगर बल्लेबाजी की बात करें तो पंजाब के युवा बल्लेबाज प्रभसिमसन सिंह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी, तो वहीं गेंद से हरप्रीत बरार दिल्ली के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे थे। महज दो ओवर में हरप्रीत ने विपक्षी टीम के मध्य क्रम को तहस-नहस कर दिया था। राहुल चाहर और नाथन एलिस ने भी हरप्रीत का पूरा साथ दिया था और दो-दो विकेट अपने नाम किए थे।

पंजाब का खेल बिगाड़ने उतरेगी दिल्ली की टीम -

IPL 2023 के प्लेऑफ की रेस से दिल्ली कैपिटल्स बाहर हो चुकी है। ऐसे में वॉर्नर की सेना पंजाब किंग्स का खेल बिगाड़ने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। आखिरी मुकाबले में कप्तान डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन वॉर्नर को अन्य किसी भी बल्लेबाज से साथ नहीं मिला था। हालांकि दिल्ली के गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा था।

पंजाब और दिल्ली की संभावित प्लेइंग XI -

पंजाब किंग्स -

प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), लियाम लिविंस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, सिकंदर रजा, राहुल चाहर, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स -

डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रिली रोसो, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन हकीन खान, प्रवीण दुबे, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा।

calender
17 May 2023, 05:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो