RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की होगी चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IPL 2023 के 65 वें लीग मुकाबले के लिए गुरुवार 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगी। प्लेऑफ के लिहाज से बैंगलोर की टीम के लिए बेहद अहम होगा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 65 वें लीग मुकाबले के लिए गुरुवार 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगी।

यह मुकाबला प्लेऑफ के लिहाज से बैंगलोर की टीम के लिए बेहद अहम होगा, जबकि हैदराबाद की टीम भी इस मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि हैदराबाद और बैंगलोर इस मुकाबले में किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती हैं।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच अच्छा बैलेंस (संतुलन) देखने के लिए मिलता है। मुकाबला बढ़ने के साथ बल्लेबाजी आसान नहीं रहती है और स्पिन गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलती है।

ऐसे में हैदराबाद और बैंगलोर दोनों टीमें इसी हिसाब से अपनी प्लेइंग इलेवन चुनना पसंद करेंगी। पिछले मुकाबले में 112 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपनी प्लेइंग इलेवन के साथ अधिक छेड़छाड़ करना नहीं चाहेगी, तो वहीं हैदराबाज इस मुकाबले में बेंच स्ट्रेंथ की आजमाइश कर सकती है।

बता दें कि हैदराबाद को पिछले मुकाबले में गुजरात के हांथों हार का सामना करना पड़ा था, इसलिए टीम में कुछ बदलाव लगभग तय है। इस मुकाबले में अभिषेक शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वहीं उमरान मलिक की भी टीम में वापसी हो सकती है और हैरी ब्रूक भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं।

हैदराबाद और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग XI -

सनराइजर्स हैदराबाद -

मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, हैरी ब्रूक, सनवीर सिंह, मयंक मारकंडे, मार्को जेनसन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, विजय कुमार वैशक, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

calender
18 May 2023, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो