IND vs PAK: भारतीय टीम के लिए संकटमोचक बने ईशान किशन, वनडे क्रिकेट में लगाया लगातार चौथा अर्धशतक

IND vs PAK: ईशान किशन ने वनडे में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा करने के साथ हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ा रहे हैं. ईशान के वनडे करियर का यह 7वां अर्धशतक है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ishan Kishan Half Century Agianst Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ईशान किशन ने पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाते हुए संकटमोचक की भूमिका निभा रहे हैं.

ईशान किशन ने वनडे में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा करने के साथ हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ा रहे हैं. ईशान के वनडे करियर का यह 7वां अर्धशतक है. ईशान जब बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस समय भारतीय टीम 48 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी. ईशान इस मुकाबले में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरे हैं.

बता दें कि ईशान किशन ने यहां से एक छोर से रनों की गति को तेज रखने के साथ पाकिस्तान गेंदबाजों को उन पर दबाव नहीं बनाने दिया. इसी बीच 66 के स्कोर पर भारतीय टीम को चौथा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा. यहां से किशन ने उप-कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 100 के पार स्कोर पहुंचाने के साथ दबाव को भी कम किया.

वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इसके बाद शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के रूप में 2 बड़े झटके भारतीय टीम को जल्दी दिए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर भी सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

साल 2023 में ईशान किशन ने वनडे में दिखाया शानदार प्रदर्शन -

एशिया कप 2023 में ईशान किशन के पास भारतीय टीम के पहली पसंद के विकेटकीपर बल्लेबाज बनने का शानदार मौका है. इस टूर्नामेंट में उतरने से पहले ईशान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों ही मुकाबलों में अर्धशतकीय पारियां खेली थी, लेकिन वह सभी बतौर ओपनर बल्लेबाज देखने को मिली थी. ईशान पहली बार अपने वनडे करियर में नंबर पांच की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने उतरे हैं. इससे पहले ईशान नंबर तीन और नंबर चार पर टीम के लिए खेल चुके हैं.

calender
02 September 2023, 06:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो