IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने लगाया 50वां अर्धशतक, अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड

IND vs PAK: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rohit Sharma Stats & Record: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. रोहित शर्मा ने 49 गेंदों का सामना कर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रनों की पारी खेली. यह रोहित शर्मा के वनडे करियर का 50वां अर्धशतक है.

भारत के लिए वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में पचास अर्धशतक बनाने वाले रोहित शर्मा आठवें खिलाड़ी हैं. इसके अलावा भारतीय कप्तान ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया. दरअसल पाकिस्तान के लिए पहला ओवर शाहीन अफरीदी करने आए. रोहित शर्मा ने शाहीन अफरीदी के पहले ओवर छक्का लगा दिया. ऐसा पहली बार हुआ जब शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में किसी बल्लेबाज ने छक्का जड़ा हो.

इन सूची में शामिल हुए रोहित शर्मा -

भारत के लिए वनडे मुकाबलों में सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा बार पचास रनों का आंकडा पार किया है. सचिन तेंदुलकर ने वनडे फॉर्मेट में 96 अर्धशतक लगाए हैं. जबकि इस सूची में दूसरे स्थान पर राहुल द्रविड़ हैं. राहुल द्रविड़ ने अपने वनडे करियर में 83 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं इसके बाद इस सूची में महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली और विराट कोहली मौजूद हैं. महेंद्र सिंह धोनी 73 अर्धशतक, सौरव गांगुली 72 अर्धशतक और विराट कोहली के नाम 65 अर्धशतक दर्ज हैं.

रोहित-गिल ने इस मामले में सचिन-विराट की बराबरी की -

गौरतलब हो कि नेपाल के खिलाफ भी रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की थी. वहीं अब पाकिस्तान के खिलाफ 121 रनों की साझेदारी की. इस तरह रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ियों में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की जोड़ी के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई हैं.

calender
10 September 2023, 09:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो