IND vs WI 2nd T20: भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला कल, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND vs WI 2nd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त हो खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd T20 Playing XI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त हो खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से खेला जाएगा. बता दें कि टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 4 रन से मात दी थी.

गौरतलब हो कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 3 अगस्त को खेला गया. इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस दौरान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 2 ओवर में 150 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

वहीं भारतीय टीम को एकदिवसीय सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक बातें सीखने को मिलीं और उनमें से सबसे बड़ा था ईशान किशन का बेहद शानदार प्रदर्शन. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने लगातार चार अर्धशतक लगाए, लेकिन ईशान टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके.

अब दूसरे टी20 मुकाबले में इस बल्लेबाज से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. भारतीय टीम के लिए एक और सकारात्मक बात मुकेश कुमार की फॉर्म है. तेज गेंदबाज ने एकदिवसीय सीरीज में चार विकेट अपने नाम किए और अपनी लाइन और लेंथ के साथ बेहतरीन गेंदबाजी की.

भारत और वेस्टइंडीज संभावित प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज टीम -

काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय.

calender
05 August 2023, 10:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो