World Cup 2023: कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे ICC और BCCI के अधिकारी

World Cup 2023: इस साल क्रिकेट विश्व कप का आयोजन भारतीय सरजमीं पर होना है. विश्व कप के मुकाबले जिस-जिस मैदान पर खेले जाएंगे, उन स्टेडियमों को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है. शनिवार को ICC और BCCI के अधिकारियों ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम का निरीक्षण किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC & BCCI Representatives At Eden Gardens: इस साल क्रिकेट विश्व कप का आयोजन भारतीय सरजमीं पर होना है. दरअसल पहली बार भारतीय सरजमीं पर विश्व कप सारे मुकाबले खेले जाएंगे. भारत क्रिकेट विश्व कप 1987, विश्व कप 1996 और विश्व कप 2011 की मेजबानी कर चुका है, लेकिन तीनों बार भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे देशों में भी मुकाबले खेले गए थे. लेकिन इस बार विश्व कप के सभी मुकाबले भारतीय सरजमीं पर आयोजित किए जाएंगे.

ICC और BCCI के अधिकारियों ने किया ईडन गार्डन्स स्टेडियम का निरीक्षण -

गौरतलब हो कि विश्व कप का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है, जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. बहरहाल जिस-जिस मैदान पर विश्व कप के मुकाबले खेले जाएंगे, उन स्टेडियमों को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है. शनिवार को ICC और BCCI के अधिकारियों ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम का निरीक्षण किया.

ईडन गार्डन्स में इन टीमों की होगी भिड़ंत -

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी. इसके बाद इस मैदान पर 31 अक्टूबर को बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. जबकि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें 5 नवंबर को भिड़ेंगी. इसके अलावा 12 नवंबर को इसी मैदान पर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. साथ ही इस मैदान पर 16 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

calender
05 August 2023, 09:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो