IND vs WI 2nd Test: पहले ही टेस्ट में तूफानी अर्धशतक लगाने के बाद ईशान किशन ने ऋषभ पंत को कहा शुक्रिया

IND vs WI: रविवार को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में ईशान किशन शानदार लय में थे और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd Test: रविवार को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में ईशान किशन शानदार लय में थे और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. ईशान ने 33 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और 34 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 54* रन बनाकर नाबाद रहे. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि, ईशान किशन की इस पारी के पीछे ऋषभ पंत का बहुत अहम भूमिका रही है.

बता दें कि चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद ईशान किशन ने NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान से मिले सुझावों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. ईशान ने कहा कि, "मैं इससे पहले NCA में था, पंत भी वहां मौजूद थे. वह जानते हैं कि मैं कैसे खेलता हूं, हम एक-दूसरे को अंडर-19 के दिनों से जानते हैं. मैं भी यह चाहता था कि कोई मुझे सलाह दे और सौभाग्य से पंत ने मुझे मेरे बल्ले की स्थिति के बारे में कुछ टिप्स दिए."

ईशान ने आगे कहा कि, "ऐसे कई वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, जो गेंदबाजों से बात करते रहते हैं. कल यह एक अच्छा मुकाबला होना चाहिए. हमें सही क्षेत्र में गेंद डालने की जरूरत है और शुरुआती विकेट हासिल करना महत्वपूर्ण है. टेस्ट टीम में शामिल होना मेरा एक सपना था. मैं बस अंदर जाकर हर गेंद को हिट करना चाहता था. मैं सबसे ज्यादा अपने माता-पिता का आभारी हूं जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया."

ईशान ने पंत के बल्ले से खेली तूफानी पारी -

वहीं ईशान किशन के अर्धशतक तक पहुंचने के बाद उनके जश्न को कैद करने वाले एक वीडियो में दर्शकों ने ईशान के बल्ले पर "RP17" लिखा हुआ देखा, जिससे ये पुष्टि हुई कि वह इस मुकाबले में बल्लेबाजी करते समय ऋषभ पंत के बल्ले का उपयोग कर रहे थे. चोटिल होने के चलते ऋषभ पंत के उपलब्ध नहीं होने के कारण ईशान किशन ने पंत की जगह ली और आक्रामक रवैया अपनाया, जिसके लिए दोनों बल्लेबाज जाने जाते हैं.

calender
24 July 2023, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो