IND vs WI 2nd Test: मोहम्मद सिराज के आगे बेबस नजर आए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज, टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार खोला पंजा

IND vs WI 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला क्वींस पार्क पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd Test, Mohammad Siraj Stats: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला क्वींस पार्क पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में कुल 438 रन बनाए.

भारत के लिए विराट कोहली ने 121 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं भारतीय टीम के 438 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी महज 255 रनों पर सिमटकर रह गई. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने सर्वाधिक 75 रनों का योगदान दिया.

मोहम्मद सिराज के सामने बेबस नजर आए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज -

बता दें कि भारतीय टीम के लिए मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. सिराज ने 23.4 ओवर में 60 रन खर्च करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जेसन होल्डर, जोशुआ दा सिल्वा, अल्जारी जोसेफ, केमर रोच और शेनन गेब्रियल मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट होकर वापस पवैलियन लौटे. खासतौर पर चौथे दिन मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. वेस्टइंडीज ने चौथे दिन 5 विकेट पर 229 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन पूरी टीम महज 255 रनों पर ढेर हो गई.

मोहम्मद सिराज का क्रिकेट करियर -

वहीं अगर मोहम्मद सिराज के टेस्ट करियर पर नजर डालें तो अब तक सिराज ने 21 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इन 21 टेस्ट मुकाबलों में मोहम्मद सिराज ने 59 विकेट चटकाए हैं. आंकड़े बताते हैं कि टेस्ट मुकाबलों में मोहम्मद सिराज की औसत 29.83 तो वहीं स्ट्राइक रेट 54.66 की रही है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज 24 वनडे और 8 टी20 मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

मोहम्मद सिराज ने एकदिवसीय मुकाबलों में 43 विकेट और टी20 मुकाबलों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके साथ ही मोहम्मद सिराज इंडियन प्रीमियर लीग में 79 मुकाबले खेल चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में मोहम्मद सिराज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. इससे पहले मोहम्मद सिराज सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल चुके हैं.

calender
23 July 2023, 09:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो