IND A vs PAK A: साईं सुदर्शन के विकेट पर जमकर मचा बवाल, फैंस ने लगाई अंपायर की क्लास

IND A vs PAK A: भारत-ए टीम और पाकिस्तान-ए टीम के बीच इमर्जिंग एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन के विकेट पर जमकर बवाल मचा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Emerging Asia Cup 2023, IND A vs PAK A: भारत-ए टीम और पाकिस्तान-ए टीम के बीच इमर्जिंग एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन के विकेट पर जमकर बवाल मचा है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान ए टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 353 रन का लक्ष्य रखा. भारत-ए टीम ने शानदार शुरुआत की थी, लेकिन 9वें ओवर में साईं सुदर्शन, अरशद इकबाल की बाउंसर गेंद पर आउट हो गए.

विकेट के पीछे मोहम्मद हारिस ने आसानी से कैच लपक लिया, मगर मैदानी अंपायर को नो बॉल का शक हुआ. उन्होंने थर्ड अंपायर को फैसला छोड़ा, इसके बाद रीप्ले में इकबाल का पैर क्रीज की लाईन पर लैंड होते हुए दिखाई दिया, लेकिन इसके बाद भी थर्ड अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार नहीं दिया. ऐसे में साईं सुदर्शन के विकेट पर जमकर बवाल मच गया है. सोशल मीडिया पर फैंस हरमनप्रीत कौर के विकेट के बाद साईं सुदर्शन के विकेट को लेकर अंपायरिंग पर सवाल खड़े कर रहे है.

साईं सुदर्शन के विकेट पर जमकर मचा बवाल -

दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की ओर से तैयब ताहिर ने शतकीय पारी खेली. उनके इस शतक और फरहान की विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते पाकिस्तान 352 रन बनाने में कामयाब रही. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को 9वें ओवर में साई सुदर्शन के रूप में पहला झटका लगा.

साईं सुदर्शन ने 28 गेंदों का सामना कर 29 रन की पारी खेली. वहीं साईं सुदर्शन के आउट होने के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया. दरअसल अरशद इकबाल का फ्रंट फुट चेक किया गया. रीप्ले से ऐसा लगा कि इकबाल का पैर लाइन से आगे है और नो बॉल करार दिया जाना चाहिए, लेकिन थर्ड अंपायर ने नो बॉल ना देकर उन्हें आउट करार दिया. भारतीय कोच ने उनके इस फैसले पर अपत्ति भी जताई, लेकिन ये फैसला नहीं बदला गया.

गौरतलब हो कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ भी कुछ ऐसा ही फैसला देखने को मिला, जिसके बाद कप्तान हरमनप्रीत काफी गुस्से में नजर आई. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 1-1 से बराबर रही और इसके आखिरी और तीसरे मुकाबले में हरमनप्रीत कौर के विकेट के बाद भी खराब अंपायरिंग को लेकर जमकर चर्चा हुई थी.

calender
23 July 2023, 08:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो