IND vs WI: सरफराज खान का टीम में चयन ना होने से भड़के पूर्व भारतीय कप्तान, बोले- 'मत खेलो रणजी...'

IND vs WI: सुनील गावस्कर ने कहा कि, "पिछले 3 रणजी सीजन से सरफराज खान लगभग 100 के औसत से रन बना रहे हैं। अब सरफराज को टीम में जगह बनाने के लिए और क्या करना होगा?

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sunil Gavaskar on Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार 23 जून को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। भारतीय टीम को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम में हर किसी को बड़े बदलाव की उम्मीद थी।

टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल भी किया गया, लेकिन सरफराज खान को टीम में जगह नहीं मिलने पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भड़क गए हैं। पिछले कुछ रणजी सीजन से सरफराज खान का काफी बेहतरीन प्रदर्शन देखने के लिए मिल रहा है। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में सरफराज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। वहीं अब सरफराज का भारतीय टीम में चयन ना होने पर सुनील गावस्कर ने कहा कि खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलना बंद कर देना चाहिए।

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए अपने बयान में सुनील गावस्कर ने कहा कि, "पिछले 3 रणजी सीजन से सरफराज खान लगभग 100 के औसत से रन बना रहे हैं। अब सरफराज को टीम में जगह बनाने के लिए और क्या करना होगा? सरफराज खान भले ही टीम में प्लेइंग 11 का हिस्सा ना बने, लेकिन आपको उन्हें टीम में शामिल करना चाहिए।" पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि, "आपको सरफराज के प्रदर्शन को श्रेय देना जरूरी है, नहीं तो रणजी ट्रॉफी खिलाना बंद कर देना चाहिए। कहें इसका कोई फायदा नहीं है, आप सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग खेलते हैं और सोचते हैं कि आप लाल गेंद के खेल के लिए भी अच्छे हैं।"

रणजी ट्रॉफी में पिछला सीजन रहा था शानदार -

बता दें कि रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन (2022) में सरफराज खान ने 6 मुकाबले में खेलते हुए 92.66 के औसत के साथ कुल 556 रन बनाए थे, इसमें 3 शतक भी शामिल हैं। वहीं सरफराज खान ने साल 2021-22 के रणजी सीजन में 122.75 के औसत के साथ कुल 982 रन बनाए थे, जिसमें 4 शतक शामिल थे। अब तक सरफराज ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 79.65 के औसत के साथ कुल 3505 रन बनाए हैं।

calender
24 June 2023, 03:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो