IND vs WI: टेस्ट विशेषज्ञ को टीम से बाहर करने पर भड़का पूर्व भारतीय स्पिनर, कहा- "पुजारा टीम की रीढ़ की हड्डी..."

IND vs WI: भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का कहना है कि पुजारा इस टीम की रीढ़ की हड्डी हैं और उन्हें उम्मीद है कि टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज को ड्रॉप नहीं, बल्कि आराम दिया गया हो।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, Cheteshwar Pujara: 12 जुलाई से भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने मुश्किल फैसले लेते हुए कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है।

इस सूची में सबसे बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का है। हालांकि चेतेश्वर पुजारा को बाहर किए जाने का फैसला भारत के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को रास नहीं आया है। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के बाद चेतेश्वर पुजारा के पक्ष में हरभजन सिंह भी उतरे हैं।

चेतेश्वर पुजारा टीम की रीढ़ की हड्डी -

भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का कहना है कि पुजारा इस टीम की रीढ़ की हड्डी हैं और उन्हें उम्मीद है कि टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज को ड्रॉप नहीं, बल्कि आराम दिया गया हो। हरभजन सिंह ने कहा कि, "चेतेश्वर पुजारा टीम में नहीं हैं, इस बात से मैं चिंतित हूं। वह भारतीय टीम के एक बड़े खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि उनको भी आराम दिया गया होगा और वह ड्रॉप नहीं हुए होंगे। चेतेश्वर पुजारा इस टीम की रीढ़ की हड्डी हैं। अगर आप उनको ड्रॉप कर रहे हैं, तो शेष अन्य बल्लेबाजों की भी औसत कुछ खास नहीं है।"

हर खिलाड़ी के लिए एक जैसा हो नियम -

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि, "हर खिलाड़ी के लिए एक जैसा बेंचमार्क होना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वह कितना बड़ा खिलाड़ी है। अगर आप चेतेश्वर पुजारा को महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं मान रहे हैं, तो इस लॉजिक से बाकी खिलाड़ी भी अहम नहीं हैं। पुजारा के करियर को लेकर सवाल नहीं खड़े किए जाने चाहिए। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती। वहीं इंग्लैंड में भी जीत का परचम लहराया है और हर जगह जहां टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, वहां पर पुजारा का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। पुजारा ने पिछले एक से डेढ़ साल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन आप बाकी बल्लेबाजों को भी देखिए। ऐसे में सिर्फ एक खिलाड़ी पर सवाल उठाना सही नहीं है।"

calender
24 June 2023, 01:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो