IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम चयन पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- 'चेतेश्वर पुजारा बने बलि का बकरा'

IND vs WI: सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन पर एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए अपने बयान में कहा कि, सिर्फ पुजारा ने ऐसा क्या गलत कर दिया, जो बाकी खिलाड़ियों ने नहीं किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sunil Gavaskar on Team India Selection: 12 जुलाई से भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसको लेकर 23 जून की दोपहर में भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। वनडे टीम में जहां अधिक बदलाव देखने के लिए नहीं मिले हैं, वहीं टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं।

चेतेश्वर पुजारा को चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम से बाहर कर दिया है। अब इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने नाराजगी जाहिर की है। कई पूर्व क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा के बाहर होने से नाराज हैं। हालांकि पुजारा की हालिया फॉर्म बेहद खराब देखने को मिली थी। WTC (वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप) फाइनल मुकाबले में भी पुजारा कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में चेतेश्वर पुजारा 14 और 27 रनों की पारियां खेलने में ही सफल हो सके थे।

सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन पर एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए अपने बयान में कहा कि, "सिर्फ चेतेश्वर पुजारा को क्यों भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। सिर्फ पुजारा ने ऐसा क्या गलत कर दिया, जो बाकी खिलाड़ियों ने नहीं किया। ऐसे लोग पुजारा के पास नहीं हैं, जो उनके टीम से बाहर होने पर नारे लगाएं। किसी भी खिलाड़ी को टीम से बाहर करने का नियम हर किसी के लिए एक तरह होना चाहिए।"

वेस्टइंडीज दौरे पर युवा प्रतिभाओं को अवसर मिलना चाहिए था -

वहीं पूर्व महान क्रिकेटर ने आगे कहा कि, "वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए था। इस साल के अंत में आपको वनडे विश्व कप खेलना है। ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों का आपको ध्यान रखना चाहिए, ताकि वह मुख्य टूर्नामेंट (विश्व कप) में उतरने से पहले खुद को फिट रखने के साथ-साथ फ्रेश भी महसूस कर सकें।"

calender
24 June 2023, 11:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो