IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह मिलने के बाद मुकेश कुमार का बयान, बोले- "मेरा सपना मेरे सामने..."

IND vs WI: मुकेश कुमार ने क्रिकेटर बनने तक के सफर में बहुत सारी चुनौतियों का सामना किया है और वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट और वनडे टीम में शामिल किए जाने के बाद मुकेश ने कहा कि अब उनका सपना उनके सामने है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs West Indies Test Series: भारतीय टीम के 2023-25 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की शुरूआत वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी। डोमिनिका में 12 जुलाई से शुरू होने वाले भारत के आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टेस्ट टीम में एक तेज गेंदबाज को पहली बार शामिल किया गया है, इस खिलाड़ी ने टीम में शामिल किए जाने पर बड़ा बयान दिया है।

मुकेश कुमार को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह -

मुकेश कुमार ने क्रिकेटर बनने तक के सफर में बहुत सारी चुनौतियों का सामना किया है और वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट और वनडे टीम में शामिल किए जाने के बाद मुकेश ने कहा कि अब उनका सपना उनके सामने है। मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम में शामिल किए जाने के बाद कहा कि, "कहते हैं ना कि अगर आप टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला तो क्या खेला, मेरा सपना अब मेरे सामने है। मैं हमेशा से यहां पर होना चाहता था, भारत के लिए टेस्ट खेलना चाहता था और आखिर मैं भारतीय टीम में शामिल हो ही गया।"

ऑटो-ड्राइवर थे मुकेश कुमार के पिता -

बता दें कि बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार के पिता ऑटो ड्राइवर थे, जिनका साल 2019 में निधन हो गया। वहीं मुकेश कुमार का जीवन बेहद संघर्षपूर्ण रहा। लेकिन मुकेश कुमार ने अपने संघर्ष के चलते भारतीय टीम तक का सफर तय किया है। मुकेश कुमार के पिता काशीनाथ सिंह उनके क्रिकेट खेलने के खिलाफ थे और वे चाहते थे कि मुकेश कुमार CRPF (Central Reserve Police Force) से जुड़े।

मुकेश दो बार CRPF की परीक्षा में असफल रहे और बिहार की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व करने के बाद मुकेश कुमार का क्रिकेट करियर भी आगे नहीं बढ़ रहा था। मुकेश ने फिर बंगाल में क्रिकेट खेलने का निर्णय किया।

घरेलू क्रिकेट में बेहद शानदार आंकड़े -

मुकेश कुमार ने अभी तक 39 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 149 विकेट अपने नाम किए हैं। लिस्ट-ए में मुकेश के नाम 24 मैचों में कुल 26 विकेट हैं। मुकेश कुमार पिछले साल (2022) बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारत ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में मुकेश ने 2 मुकाबलों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं इस साल उन्हें IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) में भी मुकेश को खेलने का मौका मिला था।

calender
24 June 2023, 11:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो