Sanjay Dutt: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने क्रिकेट के मैदान में मारी एंट्री, इस टीम के बने मालिक

Sanjay Dutt: संजय दत्त ने कहा कि, "भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है और खेल के सबसे बड़े देशों में से एक है, मुझे लगता है कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम खेल को दुनिया के हर कोने में ले जाएं।"

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sanjay Dutt Bought Cricket Team: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त ने क्रिकेट के मैदान पर एंट्री मार दी है। इन दिनों फ्रेंचाइजी क्रिकेट बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी बीच ज़िम्बाब्वे 'ज़िम एफ्रो टी10' टूर्नामेंट कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। 20 जुलाई से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त इसी टूर्नामेंट में एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज के सोहन रॉय के साथ मिलकर 'हरारे हरिकेन्स' टीम के सह मालिक बन गए हैं। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता का यह क्रिकेट की दुनिया में डेब्यू है।

ज़िम्बाब्वे द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें शामिल होंगी, जिसमें- केपटाउन सैम्प आर्मी, डरबन कलंदर्स, जोबर्ग लायंस, हरारे हरिकेन्स और बुलावायो ब्रेव्स मौजूद हैं। इस लीग में शामिल होने वाली डरबन कलंदर्स की टीम पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स की टीम है। 'ज़िम एफ्रो टी10' ज़िम्बाब्वे का पहला ऐसा फ्रेंचाइजी क्रिकेट आयोजन होगा, जो हरारे में होगा।

वहीं 2 जुलाई को टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट हरारे में आयोजित एक समारोह में होगा। ज़िम एफ्रो टूर्नामेंट का यह पहला सीजन होगा। वहीं टूर्नामेंट में टीम के सह मालिक बनने पर संजय दत्त ने अपनी खुशी को जाहिर किया है। इसके साथ संजय दत्त ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम 'हरारे हरिकेन्स' इस टूर्नामेंट अच्छा प्रदर्शन करेगी और ज़िम्बाब्वे में क्रिकेट फैंस का खूब मनोरंजन करेगी।

संजय दत्त ने कहा कि, "भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है और खेल के सबसे बड़े देशों में से एक है, मुझे लगता है कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम खेल को दुनिया के हर कोने में ले जाएं।" संजय दत्त ने आगे कहा कि, "खेल में ज़िम्बाब्वे का इतिहास अच्छा है और इसके साथ जुड़ना और प्रशंसकों को एक महान समय बिताने में मदद करना कुछ ऐसा है जो सच में मुझे खुशी देता है। मैं 'हरारे हरिकेन्स' के जिम एफ्रो टी10 में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेहद उत्सुक हूं।"

calender
22 June 2023, 04:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो