WC Qualifiers: शतक लगाते 19 वर्षीय इस खिलाड़ी के बदले तेवर, विराट कोहली को दिया ओपन चैलेंज

WC Qualifiers: अमेरिका की ओर से खेलने वाले 19 वर्षीय शयान जहांगीर ने 79 का सामना करते हुए शतक लगाकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। शयान ने इस शतक के बाद एक बार फिर अपने बयान से भी सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup Qualifiers 2023: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की फैन फॉलोइंग से हर कोई परिचित है। विराट कोहली को न सिर्फ उनके लुक्स की वजह से पसंद किया जाता है, बल्कि मैदान पर उनकी बल्लेबाजी को लेकर भी विराट की जमकर तारीफ होती है। विराट कोहली जैसा खिलाड़ी बनने का सपना न जाने कितने युवा खिलाड़ियों का है। कुछ खिलाड़ियों का सपना उनके खिलाफ खेलने का है तो कुछ खिलाड़ी विराट के साथ खेलना चाहते है।

हाल ही में पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी ने अपने बयान से विराट कोहली को ओपन चैलेंज दिया है। गौरतलब है कि विश्व कप क्वालीफायर मैच में अमेरिका का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन नेपाल के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में शयान जहांगीर ने शानदार  शतक जड़कर महफिल लूटी थी। इसके बाद शयान जहांगीर ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ी बात कही, जिसका वीडियो ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शेयर किया है।

शयान जहांगीर ने दिया कोहली को ओपन चैलेंज -

दरअसल अमेरिका की ओर से खेलने वाले 19 वर्षीय शयान जहांगीर ने 79 का सामना करते हुए शतक लगाकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। शयान ने इस शतक के बाद एक बार फिर अपने बयान से भी सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। शयान ने ICC से बातचीत के दौरान कहा था कि, "उनका बस एक ही मकसद है कि वो एक दिन विराट कोहली के खिलाफ खेलें और ये दिखाएं कि वह कितने अच्छे बल्लेबाज हैं, जो कि बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखा सकता है।"

इस तरह शयान जहांगीर ने विराट कोहली को ओपन चैलेंज दे दिया है। वहीं अमेरिका की तरफ से नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए शयान जहांगीर ने नेपाल के खिलाफ जो शतक जड़ा था, वह शतक बेहद ही खास रहा। पांच विकेट गिरने के बाद जहांगीर ने टीम को मजबूती दिलाई और 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से शानदार शतक लगाया।

आपको बता दें कि शयान जहांगीर पाकिस्तान से ताल्लुक रखते है, शयान का जन्म कराची में हुआ था। शयान ने पाकिस्तान की अंडर 19 क्रिकेट टीम की तरफ से भी खेला हैं, लेकिन सीनियर टीम में चयन नहीं होने पर उन्होंने पकिस्तान छोड़कर यूएसए की तरफ से खेलने का मन बनाया। इसके बाद से शयान जहांगीर अमेरिका की तरफ से क्रिकेट खेलते है। सिर्फ इतना ही नहीं शयान कैरेबियन प्रीमियर लीग भी खेल चुके हैं, शयान जहांगीर अब तक 9 वनडे मैच खेलते हुए 33 से अधिक की औसत के साथ कुल 235 रन बनाए हैं।

calender
22 June 2023, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो