IND Vs WI: सरफराज को लेकर BCCI पर भड़का पूर्व भारतीय ओपनर, कहा- "पब्लिक को बताओ सरफराज में आपको क्या पसंद नहीं..."

IND Vs WI: टेस्ट टीम में सरफराज खान का नाम न देखकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने BCCI की जमकर आलोचना की। सवाल उठाते हुए आकाश चोपड़ा ने पूछा कि सरफराज खान को आखिर क्यों बार-बार इग्नोर किया जा रहा है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, Sarfaraz Khan: जुलाई में भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जिसके लिए BCCI की तरफ से शुक्रवार 23 जून वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। इस बार बोर्ड की तरफ से टेस्ट टीम में कई बदलाव कर नए चेहरों को टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट टीम में रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयासवाल और मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। हालांकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट (फर्स्ट क्लास क्रिकेट) में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान का नाम टेस्ट टीम से लापता रहा।

टेस्ट टीम में सरफराज खान का नाम न देखकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) की जमकर आलोचना की। सवाल उठाते हुए आकाश चोपड़ा ने पूछा कि सरफराज खान को आखिर क्यों बार-बार इग्नोर किया जा रहा है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि बोर्ड को ये बात पब्लिक करनी चाहिए कि उन्हें सरफराज के बारे में क्या नहीं पसंद है।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने इस बारे में बात की। आकाश चोपड़ा ने कहा कि, "सरफराज खान को क्या करना चाहिए? अगर बीते तीन सालों में उसके आंकड़ों को देखा जाए, तो वह बाकी खिलाड़ियों से ऊपर है। सरफराज ने हर जगह रन बनाए हैं, फिर भी अगर सरफराज नहीं चुना जाता है तो... यह क्या संदेश भेजता है?"

पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा कि, "यह सवाल पूछने लायक है। अगर कोई और कारण है, कुछ ऐसा है जो आप और मैं नहीं जानते हैं, तो इसे पब्लिक करें। बस इतना बता दो कि आपको सरफराज के बारे में वो विशेष बात पसंद नहीं आई और इसलिए आप उसके बारे में विचार नहीं कर रहे हैं। लेकिन हम नहीं जानते कि ऐसा कुछ है या नहीं। मुझे नहीं पता कि किसी ने सरफराज को इस बारे में बताया या नहीं। यदि आप फर्स्ट क्लास क्रिकेट के रनों को अहमियत नहीं देते हैं, तो यह मुंह में एक खट्टा स्वाद छोड़ देता है।"

सरफराज खान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर -

मुंबई की तरफ से खेलने वाले सरफराज खान अब तक 37 फर्स्ट क्लास (प्रथम श्रेणी) मैच खेल चुके हैं। इन मैचों की 54 पारियों में सरफराज ने बल्लेबाजी करते हुए 79.65 की औसत के साथ कुल 3505 रन बनाए हैं। इस दौरान सरफराज के बल्ले से 13 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं, जिसमें सरफराज का सर्वाधिक स्कोर 301* रनों का रहा है।

calender
24 June 2023, 01:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो