IND vs WI: यशस्वी जायसवाल करेंगे टेस्ट डेब्यू, भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में होगा बड़ा बदलाव

IND vs WI: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की है कि यशस्वी जायसवाल पहले टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे. वहीं शुभमन गिल नंबर तीन बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला आज 12 जुलाई से विंडसर पार्क, डोमिनिका पर खेला जाएगा. पहले टेस्ट मुकाबले के पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की है कि यशस्वी जायसवाल पहले टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे. वहीं भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में भी बड़ा बदलाव देखने के लिए मिलेगा, शुभमन गिल तीन नंबर बल्लेबाजी करेंगे.

शुभमन गिल नंबर 3 पर करेंगे बल्लेबाजी -

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ शुभमन गिल को चेतेश्वर पुजारा के दीर्घकालिक उत्तराधिकारी के तौर पर देख रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में शुभमन गिल तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे.

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "शुभमन गिल खुद नंबर 3 पर खेलना चाहते हैं. गिल ने इस बारे में राहुल भाई से बात की, क्योंकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय में नंबर 3 और 4 पर अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे टीम को भी मदद मिलती है, क्योंकि हमें बाएं-दाएं ओपनिंग संयोजन मिल जाएगा."

भारतीय टीम को मिलेगा बाएं हाथ का ओपनर बल्लेबाज -

गौरतलब हो कि अभ्यास मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. इसके अलावा, शीर्ष क्रम के ज्यादातर बल्लेबाज 50 गेंदों का सामना करने के बाद वापस लौटे, राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित चाहते थे कि जयसवाल आगे बढ़ें.

कप्तान रोहित ने कहा कि, "हम बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज के लिए बेताब थे. आशा करते हैं कि यशस्वी जायसवाल टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उस स्थान को अपना बना लेंगे."

पहले टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन -

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर, बल्लेबाज)/ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रविंद्र जडेजा/अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज.

calender
12 July 2023, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो