Point Table: अफगानिस्तान से जीत के बाद भारत का बदला प्‍वाइंट्स टेबल, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे

point Table: भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप मे अपनी दूसरी शानदार जीत के साथ पॉइंट टेबल में दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है. वहीं टेबल में शीर्ष स्थान पर न्‍यूजीलैंड की टीम हैं, और तीसरे स्थान पर बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की टीम है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • अफगानिस्तान से जीत के बाद भारत का बदला प्‍वाइंट्स टेबल
  • जीत के साथ पॉइंट टेबल में 2 नंबर पर भारत

Point Table: भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के 9वें मुकाबले में कल अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. कप्तान रोहित शर्मा के 131 रन और जसप्रीत बुमराह के 4 विकेट के बदौलत टीम ने शानदार प्रदर्शन कर अफगानिस्तान को मात दी. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली  स्‍टेडियम में खेला गया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान के साथ 272 रन बनाए. जवाबी पारी खेलते हुए भारत ने मुकाबले को 35 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान के साथ आपने नाम कर लिया.

भारत के जीत के बाद बदला पॉइंट टेबल

भारतीय टीम के लिए ये जीत शानदार साबित हुई. क्योंकि भारत की इस जीत के साथ टीम को पॉइंट टेबल में जमकर बढ़त मिली है. कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम की इस वर्ल्ड कप 2023 में दूसरी शानदार जीत है. इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. 

जीत के साथ पॉइंट टेबल में 2 नंबर पर भारत

भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप मे अपनी दूसरी शानदार जीत के साथ पॉइंट टेबल में  दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है. वहीं टेबल में शीर्ष स्थान पर न्‍यूजीलैंड की टीम हैं, और तीसरे स्थान पर बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की टीम है. 

वर्ल्ड कप में भारत की स्थिति मजबूत
 
भारतीय टीम का अगला मुकाबला पाकिस्तान के साथ शनिवार को खेला जाना है. यह  मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में दोपहर 2 बजे खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम के लिए प्लस पॉइंट ये है कि भारत पॉइंट टेबल में पाकिस्तान से आगे है. और इस स्थिति को आगे भी इस तरह बरकरार रखना चाहेगा. 

वर्ल्ड कप में इतिहास दोहरा सकता है भारत 

भारतीय टीम की प्रयास इस बार वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को 8-0 करने पर होगी. भारत और पाकिस्‍तान के बीच 1992 से ही वर्ल्‍ड कप इतिहास में सात बार आपसी सामना हुआ है, हर बार टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को मात दी है और अब तक 7-0 की बढ़त बनाए है। भारत इस सिलसिले को आगे भी इसी तरह बरकरार रखना चाहेगी. 

calender
12 October 2023, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो