Israel-Hamas War: जमीनी हमला करने के लिए तैयार इजराइली सेना, बंधकों को छुड़ाने के लिए अपनाई ये रणनीति

Israel-Hamas War: इजरायल के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जब तक हमास इजरायली नागरिकों को नहीं छोड़ता है तब तक गाजा पट्टी की घेराबंदी खत्म नहीं होगी और न ही वहां बिजली पानी की कोई सप्लाई होगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: इजरायली सेना ने गाजा पट्टी की पूरी तरह से घेराबंदी की हुई है. इजरायल सेना अब जमीनी हमला करने की तैयारी में है. मीडिया के मुता​बिक, गाजा के आसपास कुछ इलाकों में इजरायल सेना जमीनी हमले भी कर रही है. अब इजरायल ने अपने बंधकों को छुड़ाने के लिए खास रणनीति अपनाई है. इजरायल के ऊर्जा मंत्री काट्ज़ ने कहा कि जब तक हमास इजरायल के बंधक नागरिकों को नहीं छोड़ता है, तब तक गाजा पट्टी की घेराबंदी खत्म नहीं होगी और न ही वहां बिजली पानी की कोई सप्लाई होगी.  

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर काट्ज़ ने कहा, "जब तक हमारे बंधक बनाए गए लोगों को छोड़ा नहीं जाता तब तक ना ही बिजली के स्विच ऑन किए जाएंगे, ना ही पानी के हाइड्रेंट खोले जाएंगे और ना ही ईंधन के ट्रक गाजा में घुसेंगे." दरअसल, शनिवार को हमास के हमले के कुछ घंटे बाद ही इजरायल ने गाजा में बिजली के साथ-साथ खाने-पीने, दवा और पानी जैसी जरूरी चीजों की आपूर्ति रोक दी थी.

बिजली पानी नहीं होने से तिलमिलाया हमास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल की ओर से आपूर्ति राके जाने के बाद गाजा में मुख्य अस्पताल के जेनरेटर का ईंधन कुछ ही घंटों में खत्म हो जाएगा. बुधवार को एकमात्र पावर प्लांट बंद से गाजा में अंधेरा हो गया था. इजरायली वायु सेना गाजा पट्टी पर लगातार बमबारी कर रही है. बिजली बंद से हमास ने इजरायली बंधकों को मारने की धमकी भी दी है.

1,200 से ज्यादा लोगों की मौत

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इजरायल के हवाई हमले में अब तक गाजा में रहने वाले 1200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 5339 लोग घायल हुए हैं. संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि इस हमले में 3,38,000 से अधिक फिलिस्तीनी विस्थापित हुए है.

calender
12 October 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो