Hamas Israel War: हमास के हमलों में सैकड़ों विदेशियों की मौत, युद्ध में अब तक हुईं 2100 मौतें

Hamas Israel War: इजराइल पर हमास के हमले में इजराइली नागरिकों समेत कई विदेशी नागरिकों की मौत हो गई है. इसके अलावा हमास आतंकियों ने कई विदेशी नागरिकों को भी बंधक बना लिया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • हमले में 22 अमेरिकी नागरिकों की मौत
  • हमास के हमले में 20 थाई नागरिकों की मौत
  • 11 फ्रांसीसी नागरिकों की हुई मौत

Hamas Israel War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष और तेज़ होता जा रहा है. दोनों पक्ष लगातार एक-दूसरे पर जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं, जिसके कारण फिलहाल युद्ध रोकने के लिए किसी भी तरह की बातचीत या संधि की संभावना नहीं दिख रही है. हमास के हमलों के बाद इजराइल कड़ी प्रतिक्रिया दे रहा है, जिसके बाद 5 दिनों के अंदर दोनों पक्षों के करीब 2100 लोगों की जान जा चुकी है. अब हालात बदतर होते जा रहे हैं.

इजराइल पर हमास के हमलों में इजराइली नागरिकों समेत कई विदेशी नागरिकों की मौत हो गई है. इसके अलावा हमास के आतंकियों ने कई विदेशी नागरिकों को भी बंधक बना लिया है. अमेरिकी विदेश विभाग ने रविवार को कहा कि इस हमले में उसके कम से कम 22 नागरिक मारे गए हैं. 

हमले में 22 अमेरिकी नागरिकों की मौत

अमेरिकी विदेश विभाग ने बुधवार को कहा कि हमले में उसके कम से कम 22 नागरिक मारे गए हैं. विदेश विभाग के प्रवक्ता ने मारे गए लोगों के लिए खेद व्यक्त किया. बता दें कि इस समय में अमेरिका इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा है.

हमास के हमले में 20 थाई नागरिकों की मौत

थाईलैंड के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमास के हमले में 20 थाई मारे गए और 13 घायल हो गए. उन्होंने कहा कि हमले के दौरान 14 थाई लोगों का अपहरण कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, इजराइल में करीब 30,000 थाई नागरिक रहते हैं.

11 फ्रांसीसी नागरिकों की मौत हो गई

वहीं, फ्रांस ने कहा कि हमास के हमले में 11 फ्रांसीसी नागरिकों की मौत हो गई है. साथ ही हमले के बाद से 18 फ्रांसीसी नागरिक लापता हैं. फ्रांस ने अपने नागरिकों की मौत पर दुख जताया है.

अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, युद्ध के 5वें दिन भी दोनों पक्षों की ओर से जोरदार जवाबी हमले किए जा रहे हैं, जिसमें बड़ी संख्या में चरमपंथी संगठन हमास के लड़ाके और इजरायली सैनिक भी मारे गए हैं.

calender
12 October 2023, 06:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो