IND vs SA: 26 दिसंबर से शुरू होगा भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट, ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से खेला जाएगा. दोनों टीमें सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में आमने-सामने होंगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs South Africa Test Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से खेला जाएगा. दोनों टीमें सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम ने इस मुकाबले के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम जीत के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी.

इस बार टेस्ट टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है. लिहाजा टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ युवा खिलाड़ी भी नजर आएंगे.

अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें यशस्वी जायसवाल को जगह मिल सकती है. जायसवाल को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. साथ शुभमन गिल भी पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

अगर गिल ओपनिंग करते है तो रोहित शर्मा माध्यक्रम में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. अगर गिल ओपनिंग नहीं करते है तो वे नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसे में विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.

बता दें कि भारतीय टीम ने मुकेश कुमार को गेंदबाजी आक्रमण के लिए शामिल किया है. मुकेश का प्रदर्शन पिछले कुछ दिनों में शानदार रहा है. मुकेश प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल हो सकते हैं. वहीं शार्दुल ठाकुर को भी मौका दिया जा सकता है.

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों की जगह तकरीबन तय है. वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं. 

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI - 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार.

Topics

calender
23 December 2023, 09:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो