INDW vs AUSW: तीसरे दिन का खेल समाप्त, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 233/5, भारत पर बनाई 46 रनों की बढ़त

INDW vs AUSW: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

INDW vs AUSW 3rd Day Highlights: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए हैं. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम पर कुल 46 रनों की बढ़त बना ली है.

इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में 406 रन बनाए थे. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में 219 रन पर ढेर हो गई थी. भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 187 रन की बढ़त हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए अन्नाबेल सदरलैंड 12 रन और एश्ले गार्डनर 7 रन बनाकर नाबाद लौटीं. इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए गेंदों में 12 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

ताहिला मैक्ग्राथ ने खेली शानदार पारी -

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और फोएबे लिचफील्ड के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी देखने को मिली. वहीं बेथ मूनी 33 रन बनाकर और फोएबे लिचफील्ड ने 18 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. इसके बाद एलिस पैरी ने 45 के निजी स्कोर पर चलती बनीं.

इनके अलावा ताहिला मैक्ग्राथ ने 73 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली 32 रन बनाकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की शिकार बनीं. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की सारी उम्मीदें अन्नाबेल सदरलैंड (12 रन) और एश्ले गार्डनर (7 रन) पर हैं.

वहीं भारतीय टीम के लिए अब तक स्नेह राणा और हरमनप्रीत कौर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को ऋचा घोष ने रन आउट किया था.

पहली पारी में भारत ने बनाए 406 रन -

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 406 रन बनाए थे. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए. इसके अलावा स्मृति मंधाना (74 रन), ऋचा घोष (52 रन) और जेमिमा रॉड्रिग्स (73 रन) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी.

वहीं पूजा वस्त्राकर ने 47 रन का योगदान दिया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा किम गार्थ और अन्नाबेल सदरलैंड ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं जेस जॉनसन को 1 कामयाबी मिली.

calender
23 December 2023, 07:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो