Ind Vs Eng: भारत के आगे नतमस्तक हुए ‘गोरे’, पारी और 64 रनों से टीम इंडिया की धमाकेदार जीत

Ind Vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पाँचवें टेस्ट में भी भारत ने जीत दर्ज कर ली है. जीत भी ऐसी कि इंग्लैंड को पूरे मैच में एक सेशन के लिए भी मज़बूत नहीं होने दिया.

JBT Desk
JBT Desk

India Vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए 5वें टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ज़बरदस्त जीत हासिल की है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के एक पारी और 64 रनों के शिकस्त देकर तारीख़ रक़म कर दी है. 5 मैचों की सीरीज़ में भारतीय टीम ने 4-1 से ज़बरदस्त जीत दर्ज की. भारतीय टीम सीरीज़ का सिर्फ़ पहला मैच हारी थी, इसके बाद होने वाले सभी मुक़ाबलों में इंग्लैंड को बुरी तरह शिकस्त दी है. 

Team Inda
Team Inda

5वें मुक़ाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला लिया और भारतीय गेंदबाज़ों की बेहतरीन गेंदबाज़ी की बदौलत सिर्फ़ 218 रन ही बना सकी. रविचंद्रन अश्विन (4 विकेट) और कुलदीप यादव (5 विकेट) की ख़तरनाक गेंदबाज़ी के आगे इंग्लिश बल्लेबाज़ कुछ ख़ास कर दिखाने में नाकाम साबित हुए. इंग्लैंड की तरफ़ से सलामी बल्लेबाज़ जैक क्रॉले इकलौते बल्लेबाज़ थे जिन्होंने अर्धशतक बनाया था. उन्होंने 79 रनों की बेहतरीन इनिंग खेली थी. इसके बाद सबसे ज़्यादा रन बेयरिस्टो (29), डकैत (27) और विकेट कीपर वोक्स ने 26 रन बनाए थे. 

Shubhman_Gill
Shubhman_Gill

जवाब में भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने इंग्लिश गेंदबाज़ों को संभलने का मौक़ा ही नहीं दिया. यसश्वी जैसवाल ने 57, कप्तान रोहित शर्मा ने 103, शुभमन गिल ने 110, देवदत्त पडिक्कल ने 65, सरफराज खान की 56 रनों की पारियाँ क़ाबिले ज़िक्र हैं. भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड के सामने 477 रनों का पहाड़ खड़ा किया था.

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

भारत की पहली पारी के बाद खेलने के लिए उतरी इंग्लिश टीम को फिर से भारतीय गेंदबाज़ों ने परेशान कर दिया. अश्विन ने पहली पारी की तरह ही दूसरी इनिंग में भी अपनी जारहाना गेंदबाज़ी जारी रखी और उन्होंने 14 ओवर्स में 77 देकर 5 विकेट हासिल किए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2,  कुलदीप यादव ने 2 और 1 विकेट रवींद्र जडेजा ने हासिल किया. दूसरी इनिंग में इंग्लिश बल्लेबाज सिर्फ 195 रन ही बना सके. 

calender
09 March 2024, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो