IND Vs NEP: भारत और नेपाल के बीच अहम मुकाबला आज, जानिए कब, कहां और कैसे फ्री में देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

IND Vs NEP: एशिया कप 2023 के पांचवें मुकाबले में भारत और नेपाल की टीम आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला आज सोमवार 4 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम के लिए यह दूसरा मुकाबला होगा.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • आज भारत और नेपाल के बीच खेला जाएगा अहम मुकाबला.
  • 30 सितंबर को हुआ था एशिया कप 2023 का आगाज.
  • ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया के लिए यह दूसरा मुकाबला होगा.

IND Vs NEP Live: एशिया कप 2023 के पांचवें मुकाबले में भारत और नेपाल की टीम आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला आज सोमवार 4 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम के लिए यह दूसरा मुकाबला होगा. टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जो कि बारिश के कारण रद्द हो गया था. पहला मुकाबला रद्द होने के बाद भारतीय टीम को 1 प्वाइंट मिल गया था. अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट के सुपर-4 स्टेज में क्वालिफाई करने के लिए नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज करनी ही होगी. 

बुमराह के जगह खेल सकते हैं मोहम्मद शमी

बता दें कि ग्रुप-ए से पाकिस्तान की टीम सुपर-4 में अपनी जगह बना चुकी है. वहीं भारतीय टीम भी आज के मुकाबले में इस सोच के साथ मैदान पर उतरेगी की सुपर-4 में जगह पक्की कर ली जाए. नेपाल के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे क्योंकि बुमराह निजी कारणों के चलते मुंबई लौट गए हैं. ऐसे में बुमराह की जगह अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी नेपाल के खिलाफ खेल सकते हैं. आइए जानते हैं भारत और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को आप कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं.

कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला?

शनिवार, 4 सितंबर को पल्लेकेल के पल्लेकेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और नेपाल के बीच खेला जाएगा यह मुकाबला. भारतीय समयनुसार मुकाबले की शुरुआत दोपहर 3 बजे से होगी, जबकि टॉस आधे घंटे पहले 2:30 पर किया जायेगा. 

टीवी पर कहा देखें लाइव?

भारत और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को टीवी पर स्टार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के ज़रिए लाइव प्रसारित किया जाएगा. 

कैसे देखें फ्री में लाइव?

भारत और नेपाल के मुकाबले को डिज्नी प्लस हॉटस्टार के ज़रिए फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा, जहां आप मोबाइल पर फ्री में देख पाएंगे. 

एशिया कप के लिए भारत का स्क्वाड  

रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, विराट कोहली, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

एशिया कप के लिए नेपाल का स्क्वाड 

रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, भीम शर्की, कुशल बर्टेल, संदीप जोरा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, करण केसी, कुशल मल्ला, आसिफ शेख (विकेटकीपर), अर्जुन सऊद (विकेटकीपर), गुलशन झा, किशोर महतो, ललित राजबंशी, मौसोम ढकाल, प्रतीश जीसी, संदीप लामिछाने, सोमपाल कामी.

calender
04 September 2023, 01:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो