IND vs AFG: पहली बार अफगानिस्तान के साथ तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगा भारत, जानें कब से शुरू होंगे मुकाबले

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच पहली बार द्विपक्षीय सीरीज होने वाली है. यह सीरीज अगले साल जनवरी के महीने में खेली जाएगी.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच पहली बार द्विपक्षीय सीरीज होने वाली है. यह सीरीज अगले साल जनवरी के महीने में खेली जाएगी. अब तक ये दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में ही वनडे और टी20 मैच खेली हैं. अफगानिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम जनवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी, मंगलवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने इसकी घोषणा की. सीरीज 11 जनवरी से शुरू होगी और 17 जनवरी तक चलेगी.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक बयान में कहा गया, "अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पुष्टि करता है कि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम जनवरी 2024 की शुरुआत में तीन मैचों की टी20I श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगी. तीन टी20I मैच 11, 14 और 17 जनवरी को निर्धारित हैं." तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में, उसके बाद दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 14 और 17 जनवरी को इंदौर और बेंगलुरु में होगा.

जबकि अफगानिस्तान और भारत ने विभिन्न एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) और आईसीसी आयोजनों में भाग लिया है, यह श्रृंखला पहली बार चिह्नित करती है कि ये देश बहु-मैचों वाली सफेद गेंद श्रृंखला में शामिल होंगे. दोनों टीमें अब तक पांच टी-20 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिनमें से सभी में भारत ने जीत हासिल की है.

अफगानिस्तान ने हाल ही में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत का दौरा किया, जहां उन्होंने इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ यादगार जीत दर्ज करने के बाद अंक तालिका में 6 वां स्थान हासिल किया.

calender
21 November 2023, 11:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो