India vs Qatar: कतर ने भारतीय फुटबॉल टीम को दी मात, फीफा विश्व कप क्वालिफायर के दूसरे मुकाबले में 3-0 से हराया

India vs Qatar: भुवनेश्वर कलिंगा स्टेडियम में भारतीय फुटबॉल टीम को कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2026 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Qatar, FIFA 2026 World Cup Qualifiers: भुवनेश्वर कलिंगा स्टेडियम में भारतीय फुटबॉल टीम को कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2026 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले सुनील छेत्री के नेतृत्व में भारतीय फुटबॉल टीम ने कुवैत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जीत दर्ज की थी.

कतर के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम एक भी गोल करने में नाकाम रही और टीम को बिना खाता खोले ही हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले की शुरुआत खास नहीं रही. विपक्षी टीम कतर ने मुकाबले की शुरुआत यानी चौथे मिनट में ही गोल कर दिया.

कतर के लिए मुस्तफा मशाल ने अपनी टीम और इस मुकाबले का पहला गोल दागा. इसके बाद भारतीय टीम ने कतर को रोक कर रखा और पहले हाफ तक दूसरा गोल नहीं करने दिया. इस तरह पहले हाफ के बाद कतर की टीम भारतीय टीम से 1-0 से आगे रही.

वहीं दूसरे हाफ की शुरुआत में ही कतर की तरफ से दूसरा गोल कर दिया गया. दूसरे हाफ की शुरुआत के 2 मिनट बाद यानी 47वें मिनट में कतर के लिए अलमोज अली ने दूसरा गोल दाग दिया. पहले से ही मुश्किल में नजर आ रही भारतीय टीम के लिए मुश्किलें और भी बढ़ गईं. अब कतर की टीम 2-0 से आगे हो गई.

हालांकि इसके बाद भारतीय टीम के लिए कुछ मौके बने, लेकिन वो इन मौकों को भुनाने में असफल रहे. इसके बाद कतर टीम के दूसरे गोल के बाद लंबे समय तक खेल बिना गोल के ही चला. लेकिन मुकाबला खत्म होने से कुछ ही देर पहले कतर की तरफ से तीसरा गोल दाग दिया गया.

कतर के लिए यूसुफ ने 86वें मिनट पर तीसरा गोल किया. वहीं कतर के इस गोल के बाद भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें पूरी तरह समाप्त हो गई. भारतीय टीम अंत तक गोल करने में नाकाम रही.

पहले क्वालिफायर मुकाबले में भारत को मिली थी जीत -

आपको बता दें कि फीफा विश्व कप के पहले क्वालिफायर मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत कुवैत के साथ हुई थी, जिसमें भारतीय टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की थी. इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए मनवीर ने गोल किया था.

calender
21 November 2023, 10:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो