Mukesh Kumar Marriage: भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने रचाई शादी, दिल्ली कैपिटल्स ने तस्वीर शेयर कर दी बधाई

Mukesh Kumar Marriage: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मुकेश कुमार शादी के बंधन मे बंध गए हैं. मुकेश कुमार ने मंगलवार 28 नवंबर को खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले से शादी के लिए BCCI से छुट्टी ली थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

First Picture Of Mukesh Kumar Marriage: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मुकेश कुमार शादी के बंधन मे बंध गए हैं. मुकेश कुमार ने मंगलवार 28 नवंबर को खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले से शादी के लिए BCCI से छुट्टी ली थी. अब वो शादी के बंधन में बंध चुके हैं. मुकेश कुमार की शादी की पहली तस्वीर भी सोशल मीडिया पर आ चुकी है.

मुकेश और उनकी पत्नी दिव्या शादी की तस्वीर में बेहद ही खूबसूरत नजर आ रहे हैं. बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने मुकेश कुमार को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीर शेयर की है. मुकेश कुमार की पत्नी का नाम दिव्या है. वहीं मुकेश ने गोरखपुर में शादी की है.

सोशल मीडिया पर शादी की एक वीडियो भी सामने आई है, जिसमें मुकेश कुमार दुल्हा बनकर जाते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान मुकेश शेरवानी में बड़े खूबसूरत लग रहे हैं.

गौरतलब हो कि मुकेश कुमार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का हिस्सा है, लेकिन मुकेश ने तीसरे टी20 में BCCI से शादी के लिए छुट्टी ली थी. इससे पहले खेले गए दोनों टी20 मुकाबलों में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे थे. वहीं तीसरे टी20 मुकाबले में दीपक चाहर को उनकी जगह स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था.

हालांकि दीपक चाहर पूरी सीरीज में ही भारतीय स्क्वाड का हिस्सा रहेंगे वहीं मुकेश कुमार की जगह तीसरे टी20 मुकाबले में आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. वहीं रायपुर में खेले जाने वाले चौथे टी20 मुकाबले के लिए मुकेश कुमार भारतीय टीम में शामिल हो जाएंगे.

मुकेश कुमार का अंतरराष्ट्रीय और IPL करियर -

बता दें कि मुकेश कुमार भारत के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में डेब्यू कर चुके हैं. मुकेश ने भारत के लिए साल 2023 में वेस्टइंडीज के दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया था. मुकेश अब तक 1 टेस्ट, 3 वनडे और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्हें 2 विकेट, वनडे में 4 विकेट और टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भी 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 

इसके अलावा मुकेश ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से डेब्यू करने वाले मुकेश कुमार 10 IPL मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
29 November 2023, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो