Indian Female Cricketer: भारतीय महिला क्रिकेटर को मिला खास तोहफा, मिन्नू मणि के नाम पर बदला रेलवे जंक्शन का नाम

Indian Female Cricketer: भारतीय महिला टीम के लिए टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाली मिन्नू मणि को एक खास तोहफा मिला. वायनाड जंक्शन का नाम बदलकर केरला की इस महिला खिलाड़ी के नाम पर रख दिया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian Female Cricketer: हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा समाप्त हुआ है. हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहले टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. इसके बाद वनडे सीरीज 1-1 से बराबर रही. भारतीय महिला टीम के लिए टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाली मिन्नू मणि को एक खास तोहफा मिला. वायनाड जंक्शन का नाम बदलकर केरला की इस महिला खिलाड़ी के नाम पर रख दिया गया है.

गौरतलब हो कि बांग्लादेश दौरे पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहला टी20 मुकाबला 9 जुलाई को खेला था. इस मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद दूसरे मुकाबले में भी 8 रनों से जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने सीरीज में अजेय बढ़त बनाई. वहीं तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इससे पहले ही टीम सीरीज अपने नाम कर चुकी थी. इस सीरीज में मिन्नू मणि को डेब्यू करने का मौका मिला, उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से भुनाया, उनका प्रदर्शन शानदार रहा रहा.

मिन्नू मणि को मिला खास तोहफा -

बता दें कि मिन्नू मणि का गृह नगर वायनाड है, जो केरल में स्थित है. यहां पर मिन्नू का सम्मान अनोखे अंदाज में किया गया. वायनाड जंक्शन का नाम बदलकर उनके नाम पर रख दिया है. अब इसको मिन्नू मणि जंक्शन के नाम से जाना जाएगा.

दिल्ली कैपिटल्स ने शेयर किया पोस्ट -

वहीं इसको लेकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है. पोस्ट शेयर करते हुए उसमें लिखा है कि, "केरल का वायनाड जंक्शन आपके सपनों को पूरा करने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में काम करेगा. भारतीय टीम में जगह पाने और भारत बनाम बांग्लादेश टी20 में असाधारण प्रदर्शन करने के सम्मान में मिन्नू मणि को सरप्राइज दिया."

मिन्नू मणि ने टी20 डेब्यू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. पहले टी20 में मिन्नू मणि ने 3 ओवरों में 21 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया था. दूसरे टी20 मुकाबले में मिन्नू ने 4 ओवरों में मात्र 9 रन देकर और 2 विकेट झटके. तीसरे टी20 मुकाबले में भी उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए थे. इस तरह 3 मुकाबलों में मिन्नू मणि ने कुल 5 विकेट चटकाकर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शानदार शुरुआत की है.

calender
24 July 2023, 07:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो