IPL 2023: बैंगलोर के खिलाफ मिली रिकॉर्ड जीत के बाद, कप्तान राहुल ने दी प्रतिक्रिया बोले- 'अविश्‍वसनीय, इन दो खिलाड़‍ियों को दिया जीत का श्रेय

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल ने अपनी टीम के दो खिलाड़‍ियों को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत का श्रेय दिया है। राहुल ने कहा कि अगर हमने यह मुकाबला और दो अंक जीते हैं तो उसकी वजह सिर्फ यह दोनों खिलाड़ी हैं।।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार 10 अप्रैल को खेला गया, जो कि रोमांच की हदें पार करते हुए समाप्‍त हुआ। केएल राहुल के अगुआई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने सोमवार को बेंगलुरु के एम. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी गेंद पर एक विकेट से करारी शिकस्त दी।

लखनऊ ने इस मुकाबले में 213 रन के लक्ष्य का सफल पीछा करके इतिहास भी रच दिया। बता दें कि एम. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम IPL में सबसे बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम बन गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत एकदम फिल्‍म की कहानी की तरह रही।

ऐसा नजर ही नहीं आ रहा था कि लखनऊ इस मुकाबले को जीत सकती है, लेकिन दो बल्लेबाजों ने जिम्‍मेदारी अपने कंधे पर उठाई और पूरे मुकाबले को पलट कर दिया। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य को हासिल किया।

कप्तान केएल राहुल ने कहा -

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल ने मुकाबले के बाद जीत पर खुशी व्‍यक्‍त की। केएल राहुल ने कहा कि, 'अविश्‍वसनीय। मेरा मतलब है कि यह चिन्‍नास्‍वामी स्टेडियम है। यहां पर मैं पला बढ़ा हूं और मेरे हिसाब से चिन्नास्वामी वो स्‍टेडियम हैं, जहां अधिकतर मुकाबलों के परिणाम आखिरी गेंद पर निकले हैं। हम जिस स्थिति में थे। हमें पता था कि हमें थोड़ा आक्रामक होकर खेलना होगा। लेकिन ऐसा करते हुए कभी- कभी आप कई विकेट गंवा देते हैं।'

इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय -

केएल राहुल ने आगे कहा कि, 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पावरप्‍ले में बहुत अच्‍छी गेंदबाजी की। लेकिन जिस तरह से मार्कस स्‍टोइनिस और निकोलस पूरन ने खेला। अगर हमने यह मुकाबला और दो अंक जीते हैं तो उसकी वजह सिर्फ यह दोनों खिलाड़ी हैं।' लखनऊ के कप्‍तान ने इस बीच अपनी धीमी बल्‍लेबाजी पर भी चुप्‍पी तोड़ी।

कप्तान राहुल ने कहा कि, 'अगर मैं ज्‍यादा रन बनाता तो स्‍ट्राइक रेट ऊपर भी आता। मैंने परिस्थिति को देखा और मुझे लगता है कि मैंने सही चीज की। अगर मैं और थोड़ी देर तक टिकता और निकोलस पूरन का साथ देता तो हम आसानी से जीत सकते थे। मैं उम्‍मीद करता हूं कि आने वाली कुछ पारियों में स्‍ट्राइक रेट ऊपर आएगा।'

आयुष बदोनी सीख रहा है -

केएल राहुल ने बताया कि बिग हिटर्स जैसे मार्कस स्‍टोइनिस, निकोलस पूरन और आयुष बदोनी जैसे खिलाड़‍ियों में निवेश क्‍यों किया। राहुल ने कहा, 'उम्‍मीद है कि कुछ अच्‍छी पारियां खेलने से स्‍ट्राइक रेट ऊपर जाएगा। अगर आप मध्य क्रम को देखें तो 5, 6 और 7 नंबर पर ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो आपको मुश्किल स्थिति से निकालकर मुकाबला जिता सकते हैं।

टॉप ऑर्डर को तो ज्‍यादा से ज्‍यादा रन बनाने हैं, लेकिन यह तीन का क्रम मायने रखता है। यही वजह है कि हमने निकोलस पूरन, मार्कस स्‍टोइनिस और आयुष बदोनी पर निवेश किया। आयुष बदोनी मुकाबला समाप्‍त करने की कोशिश कर रहा है।'

calender
11 April 2023, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो