IPL 2023 CSK vs LSG: 4 मई को होने वाले लखनऊ बनाम चेन्नई मैच पर संकट, बिना दर्शकों के आयोजित हो सकता है मुकाबला

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आगामी 4 मई को लखनऊ और चेन्नई के बीच मैच खेला जाएगा या नहीं इस पर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। इस दिन लखनऊ में निकाय चुनाव का मतदान भी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आगामी 4 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा या नहीं, इस पर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। यह मुकाबला दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाना है और लखनऊ में इस दिन निकाय चुनाव का मतदान भी है।

इस मुकाबले के लिए जिला प्रशासन तैयार नहीं है। UPCA के एक अधिकारी के अनुसार, अब यह मुकाबला किसी दूसरे शहर स्थानांतरित करना मुमकिन नहीं है। ऐसे में यह संभव है कि लखनऊ और चेन्नई का मुकाबला बिना दर्शकों के खेला जाए। हालांकि, इस संबंध में BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ल जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे।

बिना दर्शकों के खेला जा सकता है लखनऊ और चेन्नई का मुकाबला -

UPCA के CEO अंकित चटर्जी का कहना है कि 4 मई को लखनऊ में निकाय चुनाव का मतदान है और ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था एक बड़ा मुद्दा हो सकता है। लेकिन, इस संबंध में जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक किसी प्रकार की असमर्थता नहीं जताई गई है। मंगलवार को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आगामी मुकाबलों की सुुरक्षा- व्यवस्था को लेकर एक बैठक हुई थी।

इसमें पुलिस प्रशासन के बड़े आला- अधिकारी के अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं अंकित चटर्जी ने बताया कि लखनऊ और चेन्नई के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर बैठक में कोई खास बातचीत नहीं हुई। हालांकि, इस पर अंतिम फैसला BCCI और जिला प्रशासन को लेना है।

लखनऊ में पहली बार IPL मुकाबले का आयोजन -

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में पहली बार IPL का आयोजन हो रहा है। लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम पर सात मुकाबले खेलने हैं। इनमें से दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और इन दोनों मुकाबलों में लखनऊ सुपर जांयट्स ने शानदार जीत हासिल की है।

अभी यहां पर पांच मुकाबले और होने हैं। ये मुकाबले 15 अप्रैल (शनिवार), 22 अप्रैल (शनिवार), 1 मई (सोमवार), 4 मई (गुरुवार) और 16 मई (मंगलवार) होने हैं। लेकिन निकाय चुनाव की अधिसूचना ने लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह को ठंडा कर दिया।

माना यह जा रहा है कि चुनाव के दिन मुकाबला कराना जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। इसी वजह से बीच का रास्ता निकाला जा रहा है। इस कड़ी में BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे और जल्द ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

calender
12 April 2023, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो