IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में डेविड वॉर्नर ने लगाई लंबी छलांग, पर्पल कैप पर नहीं पड़ा असर, देखें टॉप-5 खिलाड़ियों की लिस्ट

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाने के बाद डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप की रेस में लंबी छलांग लगाई है और पांचवें नंबर से दूसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं। वहीं पर्पल कैप की रेस में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में कुल 172 रन का स्कोर खड़ा किया।

जिसके जवाब में कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक और तिलक वर्मा की महत्वपूर्ण पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। बता दें कि यह जीत मुंबई इंडियंस की इस सीजन की पहली जीत रही। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा।

ऑरेंज कैप की सूची में शामिल टॉप 5 बल्लेबाज -

बता दें कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को भले ही हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले में 47 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के बाद वॉर्नर ने ऑरेंज कैप की रेस में लंबी छलांग लगाई है।

इस मुकाबले से पहले डेविड वॉर्नर पांचवें नंबर पर मौजूद थे, मगर इस मुकाबले में अर्धशतक लगाने के बाद वॉर्नर दूसरे नंबर पर कायम हो गए है। ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन (225 रन) है, जबकि दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर (209 रन) पहुंच गए है।

तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (189 रन), चौथे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (175 रन), और पांचवें नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (144 रन के साथ) मौजूद है।

पर्पल कैप की सूची में शामिल टॉप 5 गेंदबाज -

बता दें कि मुंबई इंडियंस की जीत के बाद पर्पल कैप की रेस में कोई बदलाव नहीं हुआ। IPL 2023 की पर्पल कैप रेस में लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड शीर्ष कायम पर है, मार्क वुड ने अब तक कुल 3 मुकाबलों में 9 विकेट अपने नाम किए है। दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल है, चहल के नाम 8 विकेट दर्ज है।

तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के स्पिन गेंदबाज राशिद खान है, राशिद ने 8 विकेट चटकाए है। वहीं चौथे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पिन गेंदबाज रवि बिश्र्नोई है, बिश्र्नोई ने 6 विकेट झटके हैं और पांचवें नंबर पर कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण 6 विकेट के साथ मौजूद है।

calender
12 April 2023, 03:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो