IPL 2023 KKR vs SRH: हैरी ब्रूक ने जड़ा इस सीजन का पहला शतक, नितीश और रिंकू की पारी गई बेकार, सनराइजर्स ने 23 रन से जीता मुकाबला

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए IPL 2023 के 19वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम को 23 रनों से जीत मिली। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 19वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 23 रन से करारी शिकस्त दी। बता दें कि इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले वबल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से हैरी ब्रूक ने इस सीजन का पहला शतक लगाया और हैदराबाद की टीम को सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। जिसके जवाब में 229 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स को 23 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

हैरी ब्रूक ने जड़ा इस सीजन का पहला शतक -

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक की शुरुआत शानदार रही। मयंक अग्रवाल महज 9 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौटे, तो वहीं राहुल त्रिपाठी भी मात्र 9 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान एडेन मार्करम क्रीज पर आए और 26 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 50 रनों की तूफानी पारी खेली।

अभिषेक शर्मा ने 32 रन का योगदान दिया, तो वहीं हैरी ब्रूक का बल्ला आग उगलता हुआ नजर आया। हैरी ब्रूक ने इस सीजन का पहला शतक जड़ा और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इस सीजन का सबसे बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में अहम योगदान दिया। वहीं, कोलकाता नाईट राइडर्स टीम की ओर से आंद्रे रसेल ने 3 विकेट और वरुण चक्रवर्ती ने 1 विकेट अपने नाम किया।

नितीश और रिंकू ने खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी -

बता दें कि इसके बाद 229 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद नारायण जगदीशन 21 गेंदों पर 36 रन बनाए। वहीं वेंकटेश अय्यर ने 11 गेंदों का सामना करते हुए महज 10 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे।

सुनील नारायण बिना खाता खोले ही शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान नितीश राणा ने 41 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 75 रन बनाए, उनकी इस पारी में 5 चौके और 6 छक्के शामिल रहे।

कोलकाता नाईट राइडर्स टीम की तरफ से रिंकू सिंह ने तूफानी अर्धशतक लगाया और 31 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी और कोलकाता नाईट राइडर्स 23 रन से हार का सामना करना पड़ा।

calender
15 April 2023, 11:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो