IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत के बाद संजू सैमसन पर लगा लाखों रुपए का जुर्माना, इस चूक का भुगतना पड़ा खामियाजा

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार 12 अप्रैल को रोमांचक मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को उसके घरेलू मैदान में 3 रन से मात दी। यह जीत राजस्‍थान के लिए महत्वपूर्ण थी लेकिन बाद में इसकी खुशी फीकी पड़ गई।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 17वें मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार 12 अप्रैल को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को उसके घरेलू मैदान में तीन रन से शिकस्त दी। राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए यह जीत महत्वपूर्ण है क्‍योंकि साल 2008 के बाद उसने चेन्‍नई सुपर किंग्स को चेपॉक के मैदान में हराया है।

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स इस जीत की ज्‍यादा खुशी नहीं मना पाया क्‍योंकि कप्‍तान संजू सैमसन पर एक चूक के चलते मोटा जुर्माना लगाया गया है। गौरतलब है कि मैच में समय से ओवर नहीं डालने की वजह से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

मैच रेफरी ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया। चूकि यह राजस्थान रॉयल्स का पहला अपराध था तो कप्‍तान संजू पर मोटा जुर्माना लगाया गया है।

IPL की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि, 'धीमी ओवर गति के संबंध में IPL आचार संहिता के अंतर्गत यह टीम का पहला अपराध था, तो कप्‍तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है।' आपको बता दें कि हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस पर भी इसी तरह 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा था।

राजस्‍थान ने दर्ज की शानदार जीत -

गुरुवार को रोमांचक मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को करीबी अंतर से शिकस्त दी दी। चेन्नई के एम. ए. चिदंबरम क्रिकेट स्‍टेडियम में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार कर और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर कुल 175 रन का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत रही और संजू सैमसन के अगुआई वाली टीम IPL 2023 की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की यह चार मुकाबलों में यह दूसरी हार रही। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस समय पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर कायम है।

calender
13 April 2023, 04:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो