IPL 2023: कोलकाता ने किया लिटन दास के रिप्लेसमेंट का ऐलान, वेस्‍टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई एंट्री

गुरुवार 4 मई को कोलकाता नाईट राइडर्स ने घोषणा की है कि वेस्‍टइंडीज के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनसन चार्ल्‍स फ्रेंचाइजी के साथ लिटन दास के रिप्‍लेसमेंट के रूप में जुड़ेंगे। लिटन दास पारिवारिक कारणों की वजह से वापस घर लौट चुके हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

गुरुवार 4 मई को कोलकाता नाईट राइडर्स ने घोषणा की है कि वेस्‍टइंडीज के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनसन चार्ल्‍स फ्रेंचाइजी के साथ लिटन दास के रिप्‍लेसमेंट के रूप में जुड़ेंगे। बता दें कि लिटन दास पारिवारिक कारणों की वजह से वापस घर लौट चुके हैं और अब वो IPL 2023 से बाहर हो गए हैं। अप्रैल महीने के अंत में बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास अपने घर लौट चुके हैं।

कोलकाता नाईट राइडर्स ने पुष्टि करते हुए कहा कि, ''लिटन दास को 28 अप्रैल की सुबह बांग्‍लादेश लौटना पड़ा क्‍योंकि उनके परिवार में मेडिकल इमरजेंसी थी। हमारी प्रार्थनाएं लिटन दास और उनके परिवार के साथ हैं कि वो इस मुश्किल समय से उबर सके।''

गौरतलब है कि लिटन दास ने IPL 2023 में महज एक मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेला। इसमें लिटन ने 4 रन बनाए और दो स्‍टंपिंग चांस मिस किया था। कोलकाता नाईट राइडर्स को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि अप्रैल के दूसरे सप्‍ताह में लिटन दास कोलकाता नाईट राइडर्स खेमें से जुड़े थे, क्योंकि इससे पहले वो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में व्‍यस्‍त थे।

बांग्‍लादेश टीम के लिटन दास के साथी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने IPL से पहले अपना नाम वापस ले लिया था। लिटन दास के रिप्‍लेसमेंट के तौर पर वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनसन चार्ल्‍स हैं। जॉनसन चार्ल्‍स ने 41 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज की टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और उन्होंने 971 रन बनाए हैं।

जॉनसन साल 2012 और साल 2016 ICC टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्‍य रहे हैं। इसके अलावा जॉनसन चार्ल्‍स ने 224 टी20 मुकाबले खेले, जिसमें 5600 से ज्यादा रन बनाए हैं। जॉनसन चार्ल्‍स को कोलकाता नाईट राइडर्स ने उनकी बेसप्राइज 50 लाख रुपए में खरीदा है।

कोलकाता नाईट राइडर्स की भिड़ंत गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगी, लेकिन तब जॉनसन चार्ल्‍स मुकाबला नहीं खेल सकेंगे, क्‍योंकि उनके भारत पहुंचने की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है।

calender
04 May 2023, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो