IPL 2023 LSG vs RCB: लखनऊ के हाथों मिली शिकस्‍त के बाद फाफ डू प्लेसिस ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'निराश हैं, हमने सबकुछ अपनाया...'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस ने लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों मिली शिकस्‍त के बाद निराशा जाहिर की है। फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि उन्‍होंने निकोलस पूरन को रोकने के लिए अपने सभी हथियारों का उपयोग किया लेकिन सफल नहीं हुए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सोमवार 10 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान एम. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर एक विकेट की करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

IPL 2023 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अंतिम गेंद पर 9 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। यह मुकबला रोमांच और ड्रामा से भरपूर रहा।

लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्‍लेबाज आयुष बदोनी छक्‍का लगाकर हिट विकेट आउट हो गए तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मांकडिंग का मौका गंवा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में अंत में जीत लखनऊ सुपर जायंट्स की हुई। लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के हीरो मार्कस स्‍टोइनिस (65 रन) और निकोलस पूरन (62 रन)रहे।

हमने अंत तक लड़ाई लड़ी -

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस ने लखनऊ के हाथों मिली हार पर निराशा व्‍यक्‍त की है। मुकाबले के बाद डू प्लेसिस ने कहा कि, "निराश हैं। मेरा मतलब लखनऊ सुपर जायंट्स ने निश्‍चित ही अच्‍छा खेल खेला, लेकिन मेरा मानना यह है कि हमने शानदार और दमदार वापसी की। लेकिन हमने अंतिम गेंद पर रन आउट का मौका गंवा दिया। मेरे ख्‍याल से अगर विकेट को देखें तो 7 ओवर से 14 ओवर तक बल्‍लेबाजी करना बहुत मुश्किल था क्‍योंकि पिच काफी धीमी थी। मगर अंतिम के पांच ओवरों में गेंद अच्‍छी तरह बल्‍ले पर आई।"

कप्तान ने आगे कहा कि, "अंतिम के ओवरों में गेंद बल्‍ले पर अच्‍छी तरह से आई और दूसरी पारी में भी यही जारी रहा। हमने लखनऊ के बल्लेबाजों रोकने के लिए अपने सभी हथियार आजमाए। लेकिन दुर्भाग्‍यवश उन्‍होंने हमारे सबसे मजबूत और असरदार गेंदबाजों में से एक को निशाना बनाया। शुरुआती ओवरों में हर्षल पटेल ने काफी रन लुटाए, लेकिन उन्‍होंने अच्‍छी वापसी की। अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करना बहुत चुनौतीपूर्ण होता है। आपको अपना सर्वश्रेष्‍ठ झोंकना या देना होता है।"

स्‍ट्राइक विराट कोहली को देकर खुश था -

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और विशाल लक्ष्य खड़ा किया। अपनी पारी के बारे में बात करते हुए कप्तान ने कहा कि, "मैं अपनी पारी के दौरान अधिकतर समय संघर्ष कर रहा था। मैं विराट कोहली को स्‍ट्राइक देकर खुश था, क्योंकि विराट ने शुरूआती 6 ओवर में बेहद शानदार शॉट्स लगाए। आपकी कुछ पारियां ऐसी होती है, जहां आपको किसी भी समय नई शुरुआत करनी पड़ती है और जब एक बार गेंद बल्‍ले पर आने लगती है तब आप लयबद्ध होकर खेलते हैं।"

calender
11 April 2023, 02:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो