IPL 2023 RR vs DC: राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच भिड़ंत आज, जानिए कब और कहां देख सकेंगे लाइव प्रसारण व स्‍ट्रीमिंग

राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्‍टेडियम में IPL 2023 का 11वां मुकाबला खेला जाएगा। जानिए इस मुकाबले का लाइव प्रसारण और स्‍ट्रीमिंग कब कहां और कैसे देखें।

calender
08 April 2023, 03:13 PM IST

IPL 2023 का 11वां मुकाबला आज यानी शनिवार 8 अप्रैल को राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स दोपहर 3:30 बजे गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स का नेतृत्व संजू सैमसन करेंगे जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान डेविड वॉर्नर संभालेंगे। दोनों ही टीमें मौजूदा IPL में अपना तीसरा मुकाबला के लिए मैदान पर उतरेंगी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक में जीत मिली जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्‍स ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन के बड़े अंतराल से हराया था, जबकि दूसरे मुकाबले में राजस्थान को पंजाब किंग्‍स के हाथों 5 रन से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स अपनी पहली जीत को तलाशते हुए मैदान पर उतरेगी।

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने मौजूदा IPL में दो मुकाबले खेले हैं और दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। दिल्‍ली कैपिटल्स को अपने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों 50 रन से हार मिली थी। वहीं दूसरे मुकाबले में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने दिल्‍ली कैपिटल्स को 6 विकेट से मात दी। बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स जीत का खाता खोलना चाहेगी जबकि सैमसन की सेना भी जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

बता दें कि राजस्थान रॉयल और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीम में कई धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं, जिसको देखकर यह लग रहा है कि कांटे की टक्कर के साथ- साथ हाई स्‍कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। आइए आपको बताते हैं कि राजस्थान और दिल्ली के बीच होने वाले मुकाबले लाइव प्रसारण व स्‍ट्रीमिंग आप कब और कहां देख सकते हैं...

कब खेला जाएगा मुकाबला?

राजस्थान रॉयल और दिल्ली कैपिटल्स की टीम IPL 2023 के 16वें सीजन में पहली बार आमने- सामने होंगी। गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्‍टेडियम में दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। टॉस भारतीय समयानुसार शाम 3:00 बजे होगा और मैदान पर दोनों टीमें शाम 3:30 बजे उतरेंगी।

कहां देख सकते हैं लाइव मुकाबला?

बता दें कि राजस्थान रॉयल और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा ऐप पर देख सकते हैं। इस बार आप हिंदी और भोजपुरी समेत कुल 12 भाषाओं में कमेंट्री का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा (भारत में) इस मुकाबले का लाइव प्रसारण टीवी पर आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर देख सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI -

राजस्थान रॉयल्स -

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, देवदत्त पडिक्कल/ध्रुव जुरेल, शिमरेन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, केएम आसिफ।

दिल्ली कैपिटल्स -

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर (कप्तान), राइली रूसो, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), सरफराज खान/यश ढुल, अमन हाकिम खान, कुलदीप यादव, एनरिच नोर्टजे, मुकेश कुमार।

calender
08 April 2023, 03:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो