IPL 2023: जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, बोले- 'हमें पिच के बारे में पहले से ही'...

केएल राहुल ने कहा पिच के बारे में कल ही पता लगा था कि ये ऐसा ही खेलने वाला है। पहले दो ओवरों में ऐसा लगा कि क्रुणाल को गेंदबाजी के लिए लाना चाहिए। मैं पहले बल्लेबाज की तरह सोचता हूं और फिर कप्तान की तरह सोचता हूं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 10वां मुकाबला शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से करारी मात दी। लखनऊ सुपर जायंट्स ने घर में खेले दोनों मुकाबले अपने नाम कर लिए।

पहला मुकाबला लाल मिट्टी पर खेला गया था, तो वहीं दूसरा मुकाबला काली मिट्टी पर खेला गया। गेंदबाज मार्क वुड के बिना मैदान पर उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा स्कोर बनाने से रोका, फिर उसके बाद 16वें ओवर में मुकाबले को खत्म कर दिया। इस मुकाबले में स्पिनर्स ने अपना खास प्रभाव छोड़ा। रवि विश्नोई, क्रुणाल पांड्या और अमित मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद को चकमा दिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मुकाबला जीतने के बाद कहा कि, "पिच के बारे में कल ही पता लगा था कि ये ऐसा ही खेलने वाला है। पहले दो ओवरों में ऐसा लगा कि क्रुणाल को गेंदबाजी के लिए लाना चाहिए। मैं पहले बल्लेबाज की तरह सोचता हूं और फिर कप्तान की तरह सोचता हूं। हमने बल्लेबाजी यूनिट के रुप में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम लखनऊ के मैदान में पिछले कुछ हफ्तों से अभ्यास कर रहे हैं। हम सभी ने इस तरह के पिचों पर कैसा खेलेगी, इस बारे में चर्चा की।"

अमित मिश्रा ने किया शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन -

वहीं अमित मिश्रा ने कहा कि, "बहुत अच्छा लग रहा है। गेंदबाजी और फील्डिंग पर काफी मेहनत की है। मैं हमेशा स्लो गेंद करता हूं, पेस में बदलाव कर रहा था। मुझे उस कैच को पकड़ने में काफी समय मिला। मैंने पूरी प्रयास किया, उसे लपकने में। काली मिट्टी में बाउंस कम होता है और काफी टर्न नहीं हुई गेंद।"

लखनऊ को मार्क वुड की कमी नहीं खली -

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद टूर्नामेंट में अच्छी वापसी की है। क्विंटन डी कॉक को उन्होंने बेंच पर बैठाए रखा, जबकि मार्क वुड भी आज बीमारी के चलते नहीं खेले, लेकिन मार्क वुड की कमी नहीं खली। लखनऊ सुपर जायंट्स 4 अंक के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

calender
08 April 2023, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो