IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रजत पाटीदार और रीस टॉपले के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों को किया खेमें में शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कर्नाटक के तेज गेंदबाज वैशाक विजय कुमार और दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल को अपने खेमें में शामिल किया है। रीस टॉपले और रजत पाटीदार की जगह इन दोनों खिलाड़ियों से अनुबंध किया गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

खिलाड़ियों की चोट से संघर्ष कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार 7 अप्रैल को दो नए खिलाड़ियों को अपने खेमें में शामिल किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कर्नाटक के तेज गेंदबाज वैशाक विजय कुमार (20 लाख रुपए) और दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल (75 लाख रुपए) को टीम में शामिल किया है।

रजत पाटीदार और रीस टॉपले की जगह इन दोनों खिलाड़ियों से अनुबंध किया गया है। बता दें कि फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 81 रन से करारी मात दी थी।

गौरतलब हो कि रजत पाटीदार और रीस टॉपले क्रमशः कंधे और एड़ी की चोट के कारण IPL के बचे हुए मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वेन पार्नेल ने IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे वारियर्स के लिए कुल 26 मैच खेले हैं। वहीं वेन पार्नेल ने आखिरी मैच साल 2014 में खेला था।

साउथ अफ्रीका टी20 में की थी घातक गेंदबाजी -

बाद में ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल के टी20 विश्व कप के लिए वेन पार्नेल को दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी नामित किया गया था। बता दें कि वेन पार्नेल ने SA20 के उद्घाटन सत्र में प्रिटोरिया कैपिटल के लिए मैच खेला। पार्नेल ने 9 मैचों में 7.85 की इकॉनोमी रेट से 10 विकेट अपने नाम किए थे।

वैशाक विजय कुमार कर्नाटक की ओर से खेलते हैं -

बता दें कि वैशाक विजय कुमार (26 वर्ष) ने पहले IPL में भाग नहीं लिया है, लेकिन घरेलू सत्र में विजय कुमार लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं विजय कुमार ने सैयद मुश्ताक अली के 8 टी20 मुकाबलों में 6.31 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके बाद विजय कुमार रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कर्नाटक की टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे, वैशाक विजय कुमार ने 8 मुकाबलों में 24.58 की औसत से 31 विकेट अपने नाम किए थे।

calender
07 April 2023, 05:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो