IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगा तगड़ा झटका, यह प्रमुख खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए IPL 2023 में मुश्किलें खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। प्रमुख तेज गेंदबाज कंधे में चोट के कारण IPL 2023 के पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का तीसरा खिलाड़ी IPL 2023 से बाहर हुआ।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मुश्किलें खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली कंधे में चोट के चलते IPL 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खिताब जीतने की राह अब और मुश्किल हो गई हैं, क्‍योंकि रीस टॉपली मौजूदा IPL से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

बता दें कि रीस टॉपली से पहले विल जैक्‍स और रजत पाटीदार IPL 2023 से बाहर हो गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख कोच संजय बांगड़ ने गुरुवार को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान पुष्टि की है कि रीस टॉपली स्‍वदेश लौट गए हैं, क्‍योंकि टॉपली अब आगे टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रीस टॉपली को 1.9 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था। रीस टॉपली की बेस प्राइस 75 लाख रुपए थी और टॉपली को खरीदने के लिए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और मुंबई इंडियंस ने भी काफी दिलचस्‍पी दिखाई थी।

कंधे की चोट से परेशान थे रीस टॉपली -

संजय बांगड़ ने बताया कि, 'रीस टॉपली को दुर्भाग्‍यवश स्‍वदेश लौटना पड़ा है, क्‍योंकि वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हमने टॉपली को साथ रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास किया, लेकिन उपचार करने वाले डॉक्टर्स और विशेषज्ञों ने सलाह दी कि टॉपली कुछ समय तक क्रिकेट के एक्‍शन से दूर रहेंगे। जल्‍द ही रीस टॉपली के विकल्‍प की घोषणा की जाएगी।'

बता दें कि रीस टॉपली का करियर चोटों की वजह से परेशान रहा। टॉपली हाल ही में टी-20 विश्व कप से बाहर हुए थे क्‍योंकि अभ्‍यास मैच के पहले टॉपली की एड़ी में चोट लग गई थी। इसके अलावा टॉपली कई सीरीज से चोट के चलते बाहर रहे हैं।

दो स्टार खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खेमें से जुड़ेंगे -

संजय बांगड़ ने साथ ही यह भी पुष्टि की है कि जोश हेजलवुड और वनिंदु हसरंगा क्रमश: 10 अप्रैल और 14 अप्रैल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खेमें से जुड़ेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपना अगला मुकाबला 10 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है। संजय बांगड़ ने उम्‍मीद जताई कि इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को वनिंदु हसरंगा की सेवाएं मिलेंगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख कोच ने कहा कि, 'हसरंगा 10 अप्रैल को हमारे साथ जुड़ेंगे। हसरंगा के आने के समय पर निर्भर करेगा कि वो मुकाबले में उपलब्‍ध हो पाएंगे या नहीं। लेकिन इस बीच कर्ण शर्मा ने मिले हुए मौके का फायदा उठाया और चयन के लिए हमारे सामने सिरदर्दी बढ़ाई है।' जोश हेजलवुड अपनी चोट से उबर चुके हैं और 17 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के लिए उपलब्‍ध रह सकते हैं।

calender
07 April 2023, 02:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो